×

मुकेश अंबानी की कंपनी ने RIL मचाया धमाला, इस मामले में बनी देश की पहली कंपनी

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री(RIL) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। मंगलवार को कंपनी का मार्केट कैप 9.5 लाख करोड़ रुपये के पार चला गया। इस मार्क तक पहुंचने वाली रिलायंस इंडस्ट्री भारत की पहली कंपनी बन गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Nov 2019 1:41 PM GMT
मुकेश अंबानी की कंपनी ने RIL मचाया धमाला, इस मामले में बनी देश की पहली कंपनी
X

मुंबई: मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री(RIL) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। मंगलवार को कंपनी का मार्केट कैप 9.5 लाख करोड़ रुपये के पार चला गया। इस मार्क तक पहुंचने वाली रिलायंस इंडस्ट्री भारत की पहली कंपनी बन गई है।

बता दें कि इससे पहले 8 अक्टूबर को कंपनी के मार्केट कैप ने 9 लाख करोड़ के आंकड़े को छू लिया था। कंपनी के शेयरों में लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही है। रिलायंस इंडस्ट्री को लेकर बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच का कहना है कि यह भारत की पहली ऐसी कंपनी बन सकती है जो अगले दो साल में 200 अरब डॉलर का मार्केट कैप हासिल कर सकती है।

यह भी पढ़ें...संसद में प्रदूषण पर चर्चा: गंभीर बोले- वायू प्रदूषण से हर 3 मिनट में 1 बच्चे की मौत

रिलायंस इंडस्ट्री का धमाल

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में मंगलवार को 3.59 फीसदी की तेजी रही। इस तेजी से रिलायंस का शेयर NSE पर रिकॉर्ड स्तर 1,511.55 पर पहुंच गया। इससे पहले पिछले महीने रिलायंस इंडस्ट्री के मार्केट कैप ने 9 लाख करोड़ का आंकड़ा छुआ था।

यह भी पढ़ें...सरकार-सरकार-सरकार: आखिर कब बनेगी महाराष्ट्र सरकार? चल रहा मीटिंग का दौर

कंपनी का बढ रहा है कारोबरा

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले महीने ऐलान किया किया था कि वह एक नई सब्सिडरी शुरू करेगी। इस सब्सिडरी में डिजिटल इनिशिएटिव और ऐप बिजनेस आएगा। इसके लिए कंपनी की 1.08 लाख करोड़ निवेश की योजना है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान की उड़ा रहे थे धज्जियां, तभी बीजेपी नेता के साथ की गई बदसलूकी

तीन कंपनियों का मार्केट कैप

मंगलवार को इंट्रा-डे ट्रेडिंग के दौरान रिलांयस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप सबसे ज्यादा 9.55 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचा। वहीं दूसरे नंबर पर टीसीएस का मार्केट कैप 7.91 लाख करोड़ रुपये, तीसरे नंबर पर एचडीएफसी बैंक का मार्केट कैप 6.95 लाख करोड़ रुपये रहा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story