×

विवाहित महिलायें रहती हैं ज्यादा खुश, सर्वे में पता चला  

लिव-इन-रिलेशनशिप के कुछ फायदे हैं तो वहीं बहुत कुछ नुकसान है। इसीको लेकर हुए एक सर्वे में यह बात पता चली है कि विवाहित महिलाएं लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं के मुकाबले ज्यादा खुश रहती हैं । ये दावा किया है आरएसस से जुड़ी एक संस्था ने

SK Gautam
Published on: 27 May 2023 10:38 PM GMT
विवाहित महिलायें रहती हैं ज्यादा खुश, सर्वे में पता चला  
X

नई दिल्ली: लिव-इन-रिलेशनशिप आज के समाज का एक नया मुद्दा बनकर सामने आया है जो की एक बड़ी बहस का कारण बना हुआ है। हमारे समाज का कुछ युवा वर्ग इस लिव-इन-रिलेशनशिप को अपनी निजी जिंदगी की स्वतंत्रता से जोड़ कर देख रहा है।

लेकिन लिव-इन-रिलेशनशिप के कुछ फायदे हैं तो वहीं बहुत कुछ नुकसान है। इसीको लेकर हुए एक सर्वे में यह बात पता चली है कि विवाहित महिलाएं लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं के मुकाबले ज्यादा खुश रहती हैं । ये दावा किया है आरएसस से जुड़ी एक संस्था ने ।

ये भी देखें : मोहम्मद आजम खां को लेकर सपा नेता चौधरी का बड़ा बयान

सर्वे की रिपोर्ट खुद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत जारी करेंगे

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ी एक संस्था ने सर्वे कर दावा किया है कि विवाहित महिलाएं लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं के मुकाबले ज्यादा खुश रहती हैं। इस सर्वे की रिपोर्ट मंगलवार को खुद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत जारी करेंगे।

यह सर्वेक्षण पुणे की संस्था ‘दृष्टि स्त्री अध्ययन प्रबोधन केन्द्र’ ने की है। सर्वेक्षण के निष्कर्ष पर राजस्थान के पुष्कर में इसी महीने आयोजित आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक में भी चर्चा हुई थी।

ये भी देखें : सावधान! ऐसे हो रही है घरों में डकैती, बदमाशों ने अपनाया ये नया तरीका

उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण के मुताबिक विवाहित महिलाओं में खुशी का स्तर बहुत ज्यादा होता है, जबकि लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं में खुशी का स्तर सबसे कम होता है।

इस सर्वेक्षण का निष्कर्ष मंगलवार को विदेशी मीडिया के साथ भागवत की बातचीत के बाद जारी किया जाएगा। आरएसएस के प्रचार प्रभारी अरुण कुमार ने शनिवार को जारी आधिकारिक बयान में कहा कि विदेशी मीडिया के साथ भागवत की बातचीत नियमित कार्यक्रम है।

ये भी देखें : इस शुभ योग में है नवरात्रि में कलश स्थापना, फिर भी मां दुर्गा का आगमन दे रहा संकट के संकेत

विभिन्न क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वालों के साथ बातचीत की आरएसएस की सतत प्रक्रिया का हिस्सा है

उन्होंने कहा कि यह मुलाकात जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वालों के साथ बातचीत की आरएसएस की सतत प्रक्रिया का हिस्सा है। कुमार ने कहा कि भागवत अंतरराष्ट्रीय मीडिया को आरएसएस, उसके विचारों और उसके कामकाज के बारे में बताएंगे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story