×

शाही शादी से मचा बवाल, पूर्व CM ने बेटे की खातिर उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां

ये क्या! इतनी पाबंदियों के बाद भी कर्नाटक में शाही शादी का आयोजन हो रहा। शुक्रवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी की शादी हुई।

Vidushi Mishra
Published on: 17 April 2020 8:19 AM GMT
शाही शादी से मचा बवाल, पूर्व CM ने बेटे की खातिर उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां
X
शाही शादी से मचा बवाल, पूर्व CM ने बेटे की खातिर उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलते संक्रमण कोे रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। लोगों को घरों से बाहर निकलने पर मनाही है। कोई भी बड़ा समारोह या कार्यक्रम पर रोक लगी है, यहां तक की अंतिम संस्कार करने जा रहे लोगों में भी सिर्फ 20 ही लोग जा सकते हैं। लेकिन ये क्या इन सब पाबंदियों के बाद भी कर्नाटक में शाही शादी का आयोजन हुआ। शुक्रवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी की शादी हुई। बेंगलुरु के रामनगर में बड़े शाही तरीके से निखिल की शादी हुई, जहां पर मीडिया के जाने पर प्रतिबंध लगा था। लेकिन शादी बड़े ठाट-बाट से की गई।

ये भी पढ़ें... बड़ा खुलासा: मौलाना साद के बैंक खातों में विदेश से आई भारी रकम

लॉकडाउन में आयोजित शाही शादी

तो अब इस शादी को लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं, क्योंकि एक तरफ जहां पर देशभर में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया जा रहा है और लोग पालन कर भी रहें है, वहां पर दूसरी ओर इस तरह का वीवीआईपी ट्रीटमेंट देखने को मिल रहा है। जहां सम्मेलन आयोजन किए जा रहें हैं।

https://www.facebook.com/newstrack/videos/583477089042106/?t=11

बता दें, एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल ने कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे एम. कृष्णप्पा की भतीजी रेवती से शादी की है। रामनगर के एक फार्म हाउस में शाही शादी का आयोजन किया गया, हालांकि मीडिया को जाने की इजाजत नही दी गई। पर वेन्यू पर करीब 30-40 गाड़ियों का जमावड़ा जरूर देखा गया। ऐसा में वहां का प्रशासन कहां था?

पुलिस ने भी दी इजाजत

स्थानीय पुलिस का कहना था कि परिवार की ओर से कुछ गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन नंबर दिए गए थे, सिर्फ उन्हीं गाड़ियों को कार्यक्रम में जाने की इजाजत दी जा रही है।

ये भी पढ़ें... शैतान बन रहे लोग: फिर मेडिकल टीम पर हमला, 3 योद्धा जख्मी

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के कारण जो गाइडलाइन्स जारी की थीं, उसके अनुसार इस दौरान किसी भी बड़े कार्यक्रम के आयोजन को मंजूरी नहीं दी जानी है। हालांकि, जब एचडी कुमारस्वामी से इस बारे में सवाल हुआ था तो उन्होंने कहा था कि शादी को लेकर उनके पास सभी तरह की परमिशन हैं। इसके अलावा डॉक्टरों से भी कई तरह की सलाह ली गई हैं।

राज्य सरकार ने कैसे दे दी परमिशन

साथ ही राज्य सरकार की ओर से इस शादी में सिर्फ 70 से 100 लोगों की मौजूदगी की इजाजत दी गई है। राज्य सरकार की ओर से शादी की वीडियोग्राफी भी की गई है, जिसके द्वारा इस बात पर नज़र रखी गई कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ या नहीं।

इतनी मौतों के बाद भी ये...

जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के शुक्रवार तक 300 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि राज्य में 13 लोगों की मौत हो गई है और उसके बाद भी कैसे राज्य सरकार ने इतने बड़े आयोजन की परमिशन दे दी। ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि क्या ये लॉकडाउन रूतबा वाले लोगों के लिए नहीं है?

ये भी पढ़ें... कोरोना से बचने के लिए खुद के साथ किचन की भी करें सफाई, जान लें ये जरूरी टिप्स

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story