×

COVID-19: मदद को आगे आए क्रिकेट के भगवान, दिए 50 लाख रूपए

पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को कोविड-19 वायरस से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये दान करने की घोषणा की।

Aradhya Tripathi
Published on: 27 March 2020 8:25 AM GMT
COVID-19: मदद को आगे आए क्रिकेट के भगवान, दिए 50 लाख रूपए
X

नई दिल्ली: पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को कोविड-19 वायरस से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये दान करने की घोषणा की। इस बीमारी के चलते भारत में अभी तक 18 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अभी तक किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा इस बीमारी से लड़ने के लिए दी गई यह सबसे बड़ी रकम है।

केंद्र और राज्य दोनों कोषों में दिया सहयोग

मामले की जानकारी रखने वाले एक करीबी सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया कि सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपए देने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना से बेहाल इस देश में सख्त फैसला, वायरस फैलाने वालों को माना जाएगा आतंकी

यह रकम कोविड-19 से लड़ने में मदद के रूप में दी गई है। यह उनका फैसला था कि वह दोनों फंड में सहयोग करना चाहते थे। तेंदुलकर चैरिटी से जुड़े रहे हैं और सामाजिक कार्यों में सहयोग करते रहते हैं। हालांकि ज्यादातर मामलों में ये बातें सामने नहीं आ पातीं।

पठान बंधू और धोनी ने भी दिया सहयोग

ये भी पढ़ें- साबुन नहीं इससे मरेगा कोरोना, क्या आपको पता है ये छोटी सी बात

सचिन के अलावा इस जानलेवा महामारी के खिलाफ आगे आने वाले खिलाड़ियों में पठान बंधुओं का भी नाम प्रमुख है। इरफान और यूसुफ ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेस मास्क दान किए हैं। जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे स्थित एक एनजीओ के माध्यम से 1 लाख रुपये का योगदान दिया।

इन्होंने भी दिया सहयोग

ये भी पढ़ें- क्या अब इनका प्लाज्मा बचाएगा, कोरोना पीड़ितों की जान!

क्रिकेटर्स के अलावा पहलवान बजरंग पुनिया और धावक हिमा दास कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्होंने कोविड-19 के खिलाफ जंग में अपना वेतन दान किया है। शटलर पीवी सिंधु ने भी गुरुवार को 10 लाख रुपये की मदद की। इस ओलंपिक मेडलिस्ट ने तेलंगाना और आंध्रप्रदेश सरकार को पांच-पांच लाख रुपये दान में दिए हैं।

कहां हैं रोहित-कोहली

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल ने बनाया ये खास प्लान

ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की ओर से अबतक कोई मदद की घोषणा नहीं की गई है, जिसकी वजह से फैंस सोशल मीडिया पर सवाल भी उठा रहे हैं। एक फैन ने ट्वीट में लिखा, 'हमारे देश में क्रिकेटर्स सबसे ज्यादा अमीर खिलाड़ी हैं, लेकिन अभी तक जरूरत के समय कोई भी आगे नहीं आया है।

भारत में आंकड़ा पहुंचा 730

ये भी पढ़ें- बहुत खतरनाक ये 2 चीज: तुरंत बना लें दूरी, अगर बचना है कोरोना से

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लगभग 730 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं। तो वहीं इस वायरस से पूरी दुनिया में अब 5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 24 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकीं हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story