×

ड्रग्स केस की सुनवाई कर रहे जज को विस्फोटक के साथ भेजा धमकी भरा पत्र, हड़कंप

16 अक्टूबर को सिटी क्राइम ब्रांच, बेंगलुरु ने ड्रग मामले में भाई आदित्य अल्वा के कनेक्शन को देखते हुए बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय की पत्नी प्रियंका अल्वा को नोटिस जारी किया था। बता दें कि आदित्य अल्वा ड्रग मामले में वांटेड हैं।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 5:22 AM GMT
ड्रग्स केस की सुनवाई कर रहे जज को विस्फोटक के साथ भेजा धमकी भरा पत्र, हड़कंप
X
बताया जा रहा है कि तुमकुरु जिला मुख्यालय से भेजा गया एक पार्सल और ड्रग मामले में सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश को संबोधित एक पत्र कोर्ट के बाहर मिला है।

नई दिल्ली: आज की बड़ी खबर कर्नाटक से आ रही है। यहां फिल्मी सितारों के ड्रग्स केस की सुनवाई कर रहे एक एनडीपीएस विशेष न्यायाधीश को सोमवार को धमकी भरा खत और डेटोनेटर के साथ एक पार्सल भेजने की जानकारी निकलकर सामने आई है।

डेटोनेटर के साथ पत्र देखकर कोर्ट के कर्मचारी हैरान हो गये। उन्होंने फौरन बम निरोधक दस्ते को मौके पर फोन करके बुला लिया। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर आकर डेटोनेटर को जब्त कर लिया।

खत में उनसे दो फिल्मी अभिनेत्रियों और कर्नाटक में 11 अगस्त को हिंसा के मामले के कुछ आरोपियों को जमानत देने की मांग की गई है।

Actress Ragini ड्रग्स मामले में हिरासत में ली गईं एक्ट्रेस रागिनी (फोटो- इंस्टाग्राम)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

पुलिस ने शुरू की जांच

नाम न छापने की शर्त पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हम लोगों ने जांच शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी पकड़े जायेंगे।

बताया जा रहा है कि तुमकुरु जिला मुख्यालय से भेजा गया एक पार्सल और ड्रग मामले में सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश को संबोधित एक पत्र कोर्ट के बाहर मिला है। पत्र में फिल्म अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी और संजना गलरानी समेत कुछ बड़े लोगों के नाम आरोपी के तौर पर सामने आये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जब कोर्ट के कर्मचारियों ने लेटर को खोला तो उन्हें कुछ शक हुआ। उन्हें इसके अंदर कुछ संदिग्ध वस्तु नजर आई। उन्होंने फौरन पुलिस को सूचना दी। पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने मौके पर आकर बताया कि इसमें डेटोनेटर है। जो एक खतरनाक वस्तु है।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

क्या होता है डेटोनेटर

बताते चलें कि डेटोनेटर की मदद से बम को सक्रिय किया जाता है। सामान्य भाषा में इसे बम का ट्रिगर भी कह सकते हैं। इसका इस्तेमाल गड्ढा खोदकर छुपाए गए बमों आईईडी (इम्प्रोवाइज एक्सप्लोजिव डिवाइसेस) में किया जाता है।

डेटोनेटर से बम की विस्फोटक क्षमता बढ़ जाती है। नक्सली आमतौर पर ऐसे ही बमों का उपयोग करते हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक में बीते दिनों ड्रग्स सेवन और इसकी आपूर्ति करने के मामले में कई बड़े लोगों के नाम सामने आये हैं। जिसमें से कुछ लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई हैं।

इससे पहले सोमवार को राजस्व खुफिया निदेशालय ने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से हाल ही में 13.2 किलोग्राम मादक पदार्थ पकड़ा था। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 13 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई गई।

डीआरआई बंगलूरू से मिली जानकारी के अनुसार, फोटो फ्रेम, फोटो एलबम, चूड़ियों और निजी इस्तेमाल की अन्य चीजों में ड्रग्स छुपाकर कुरियर के जरिए केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे भेजा गया था।

detoneter डेटोनेटर की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story