×

बैंक का ऐलान: अब आपके घर पहुंचेगा पैसा, शुरू की नई शानदार सर्विस

देश में महामारी के इस संकटग्रस्त हालातों के चलते भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों का बेहतरी से ध्यान रखा है। ऐसे में बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अब नई एटीएम सर्विस स्टार्ट की है।

Newstrack
Published on: 23 Aug 2020 9:55 AM GMT
बैंक का ऐलान: अब आपके घर पहुंचेगा पैसा, शुरू की नई शानदार सर्विस
X
बैंक का ऐलान: अब आपके घर पहुंचेगा पैसा, शुरू की नई शानदार सर्विस

नई दिल्‍ली: देश में महामारी के इस संकटग्रस्त हालातों के चलते भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों का बेहतरी से ध्यान रखा है। ऐसे में बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अब नई एटीएम सर्विस स्टार्ट की है। एसबीआई की इस सर्विस के तहत आपको बैंक को व्‍हाट्सऐप मैसेज या कॉल करनी होगी और एक मोबाइल एटीएम आपके द्वारा बताई गई लोकेशन या जगह पर पहुंच जाएगा। बता दें, एसबीआई ने इसे डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस नाम दिया है। बैंक ने ग्राहकों के लिए सुविधा कोरोना वायरस से बचने के लिए शुरू की है।

ये भी पढ़ें... महंगा गधी का दूध: सोने के भाव बिक रहा सिर्फ 1 लीटर, कीमत जान हिल जाएँगे आप

सारा काम हमारी जिम्‍मेदारी

भारतीय स्टेट बैंक के लखनऊ सर्किंल के चीफ जनरल मैनेजर अजय कुमार खन्‍ना ने बताया कि एसबीआई डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से शुरू करने का फैसला लिया गया है। आगे उन्‍होंने बताया कि लखनऊ में ये सेवा 15 अगस्‍त से शुरू कर दी गई है। अब एसबीआई ग्राहकों को बस व्‍हाट्सऐप मैसेज करना है या हमें कॉल करनी है। इसके बाद सारा काम हमारी जिम्‍मेदारी है।

ये भी पढ़ें...यूपी में बड़ा धमाका करने वाला ISIS आतंकी, सामने आई चौकाने वाली सच्चाई

sbi atm

8 फ्री ट्रांजेक्‍शन

इसके साथ ही एसबीआई बैंक ने एटीएम से पैसे निकालने के नियमों में भी बदलाव किया है, जो 1 जुलाई 2020 से लागू हो गए हैं। एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, बैंक ने मेट्रो सिटी में सेविंग अकाउंट होल्‍डर्स को एक महीने में 8 फ्री ट्रांजेक्‍शन की छूट दे दी है।

जिनमें 5 ट्रांजेक्‍शन एसबीआई के एटीएम और 3 किसी भी दूसरे बैंक के एटीएम से की जा सकती हैं। नॉन-मेट्रो सिटी के लिए ये छूट 10 ट्रांजेक्‍शन की कर दी गई है। इनमें 5 एसबीआई एटीएम और 5 ट्रांजेक्‍शन किसी भी दूसरे बैंक के एटीएम से की जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें...फ्री वैक्सीन भारत में: करोड़ों खुराक ला रही मोदी सरकार, देश को मिली बड़ी सौगात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story