×

विकास दुबे जैसा खतरनाक गैंगस्टर: SC ने बेल देने से किया इनकार, कही ये बात

सुप्रीम कोर्ट ने जिस गैंगस्टर को जमानत देने से मना किया है, उसके खिलाप 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं। अदालत ने विकास दुबे का हवाला देते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया है।

Shreya
Published on: 28 July 2020 8:30 AM GMT
विकास दुबे जैसा खतरनाक गैंगस्टर: SC ने बेल देने से किया इनकार, कही ये बात
X

नई दिल्ली: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने कानपुर के बिकरु में जो कांड रचा, उसने ना केवल यूपी बल्कि पूरे देश को हिला दिया है। विकास दुबे का खात्मा (Vikas Dubey encounter) तो हो गया है, लेकिन अब भी सब में उसका डर देखने को मिलता है। वहीं विकास दुबे का मामला सामने आने के बाद से सुप्रीम कोर्ट भी काफी सख्त हो गया है। इसीलिए Supreme Court ने मंगलवार को एक गैंगस्टर को जमानत देने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें: मंत्री ने दी बिजली पानी काटने की धमकीः अस्पताल नहीं दे रहा था बेड, ये है मामला

गैंगस्टर के खिलाफ दर्ज हैं 13 आपराधिक मामले

सुप्रीम कोर्ट ने जिस गैंगस्टर को जमानत देने से मना किया है, उसके खिलाप 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं। अदालत ने विकास दुबे का हवाला देते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया है। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एस बोबडे ने कहा कि तुम खतरनाक इंसान हो। तुम्हें जमानत पर रिहा नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: डरें नहीं घर पर कराएं कोरोना जांचः लखनऊ में यहां लगे हैं कैंप, तत्काल रिपोर्ट लें

विकास दुबे को रिहा करने का खामियाजा आज पूरा UP भुगत रहा

उन्होंने कहा कि दूसरे मामले में देखिए क्या हुआ। 64 आपराधिक मुकदमा दर्ज होने के बाद भी एक व्यक्ति को जमानत पर रिहा कर दिया गया था। जिसका खामियाजा आज पूरे उत्तर प्रदेश को भुगतना पड़ रहा है। सीजेआई एसए बोबडे ने कहा कि जिस व्यक्ति के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, उन्हें रिहा करने में खतरा है।

यह भी पढ़ें: सोना चांदी बना रहे कीर्तिमानः आज हुआ इतना महंगा, जानें नई कीमतें यहां

विकास दुबे का हवाला देते हुए जमानत से किया इनकार

सीजेआई सीजेआई एसए बोबडे ने सुनवाई के दौरान विकास दुबे को भी सभी मुकदमों में जमानत पर रिहा करने का जिक्र किया। सुप्रीम कोर्ट ने विकास दुबे का हवाला देते हुए गैंगस्टर को जमानत देने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें: मेहरबान योगीः 47 मुकदमे, पर नहीं है इनका नाम एसटीएफ की लिस्ट में

Vikas Dubey Encounter

विकास दुबे मामले में SC ने की ये तल्ख टिप्पणी

बता दें कि विकास दुबे एनकाउंटर मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हम इस बात से हैरान हैं कि इतने मामलों में वांछित अपराधी जमानत पर कैसे रिहा कर दिया गया और उसने इतने बड़े अपराध को अंजाम दे दिया। सीजेआई ने कहा था कि इतने केस में शामिल शख्स बेल पर था और ये सब हो गया। कोर्ट ने कहा था कि ये सिस्टम का फेल्योर दिखाता है। इससे सिर्फ एक घटना दांव पर नहीं है, बल्कि पूरा सिस्टम दांव पर है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान संग्राम: मायावती ने कांग्रेस को खूब सुनाई खरी खोटी, प्रियंका का पलटवार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story