×

बम से सेना के ठिकानों को उड़ाने के लिए आए थे तीन आतंकी, सुरक्षाबलों ने धर दबोचा

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर से आ रही है। यहां के राजोरी इलाके में पुलिस और सेना को जॉइंट ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके पास से घटक हथियार, गोला-बारूद और भारी मात्रा में कैश जब्त किया है।

Newstrack
Published on: 19 Sep 2020 6:17 AM GMT
बम से सेना के ठिकानों को उड़ाने के लिए आए थे तीन आतंकी, सुरक्षाबलों ने धर दबोचा
X

जम्मू: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर से आ रही है। यहां के राजोरी इलाके में पुलिस और सेना को जॉइंट ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके पास से घटक हथियार, गोला-बारूद और भारी मात्रा में कैश जब्त किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सूत्रों के जरिये पुलिस और सेना को इन्फार्मेशन मिली कि शहर के गुर्दन वाला इलाके में तीन संदिग्ध लोग घूम रहे हैं। जैसे ही ये सूचना उन्हें मिली फौरन सेना और पुलिस की टीम एक्टिव हो गई। पुलिस और सेना ने मिलकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया और कई जगहों पर नाकेबंदी कर दी।

Army सेना के जवान की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः UP में बंपर नौकरियां: हुईं साढ़े तीन लाख से ज्यादा भर्तियां, खाली पद भरने के आदेश

इसी दौरान पुलिस और सेना ने तीन संदिग्ध आतंकियों को एक ठिकाने से दबोच लिया। बताया जा रहा है कि तीनों आंतकी कश्मीर घाटी के पुलवामा और शोपियां के रहने वाले हैं। पुलिस और सेना को उनके पास से दो एके-56 राइफल, 6 एके मैगजीन, 180 राउंड गोलियां, दो पिस्टल, 3 पिस्टल मैगजीन, 30 पिस्टल, चार हैंड ग्रेनेड और एक लाख के करीब कैश बरामद हुआ है।

सूत्रों ने बताया कि तीनों आतंकी हथियार लेकर राजोरी में खून खराबा करने के लिए आगे बढ़ रहे थे। इनका निशाना राजोरी में सेना और पुलिस के कई ठिकाने थे, लेकिन उससे पहले ही उन्हें सुरक्षाबलों ने अरेस्ट कर लिया लिया। इस वक्त पकड़े गये तीनों आतंकियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

Indian Army भारतीय सेना की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः विधायक पर हमला: बाल-बाल बची जान, पार्टी में मचा हड़कंप

जवानों के खिलाफ कार्रवाई का दिया आदेश

जम्मू-कश्मीर में आए दिन सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आती रहती है। इस बीच सेना ने कुछ ऐसे लोगों को मार गिराया, जिसका आतंकवाद से कुछ लेना-देना ही नहीं था। अब इस मामले में सेना ने बड़ा फैसला लेते हुए शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ के दौरान नियमों की अवहेलना करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

सेने की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने मुठभेड़ में शामिल जवानों को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है। इस मुठभेड़ में जितने जवान शामिल थे, उन सभी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। सेना की तरफ से इसके आदेश दिए गए हैं। जवानों पर कानून की अवहेलना करने का आरोप है।

ये भी पढ़ेंः 8 मौतों से हाहाकार: UP का ये जिला कोरोना का केंद्र, अब तक इतने मरीज आये सामने

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story