खूंखार आतंकी को तगड़ा झटका, सेना ने ढेर किया एक और नापाक को

जम्मू-कश्मीर ने आतंकियों की नापाक हरकत लगातार जारी है। वहीं इस बीच सोमवार देर रात सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के नवकडल इलाके में दो आतंकियों को घेर लिया था।

कश्मीर: जम्मू-कश्मीर ने आतंकियों की नापाक हरकत लगातार जारी है। वहीं इस बीच सोमवार देर रात सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के नवकडल इलाके में दो आतंकियों को घेर लिया था। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मंगलवार दोपहर ढेर कर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। मारे एक आतंकी की पहचान तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरपर्सन अशरफ सेहराई का बेटा जुनैद सेहराई के तौर पर की गई हैं।

यह भी पढ़ें: बसों के नाम पर कांग्रेस पर फर्जीवाड़े का आरोप, बाइक, 3-व्हीलर और कार के नंबर भेजें

फायरिंग में एक जवान शहीद, चार घायल

सुरक्षाबलों को देर रात इनपुट मिला था कि सुरक्षाबलों नवकडल इलाके में छिपा है। खबर मिलने के बाद ही सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू कर दिया था। मंगलवार दोपहर तक चले इस ऑपरेशन में जुनैद सेहराई समेत उसके एक साथी को ढेर कर दिया गया है। हालांकि इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। जबकि अन्य चार जवान घायल हुए हैं।

2018 मे आतंकी संगठन हिज्बुल किया था ज्वाइन

एनकाउंटर में मारे गए जुनैद सेहराई की बात करें तो उसने मार्च, 2018 मे आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन को ज्वाइन किया था। जब उसके पिता मोहम्मद अशरफ सेहराई को तहरीक-ए-हुर्रियत का चेयरपर्सन बनाया गया था। शुक्रवार की नमाज के बाद जुनैद लापता हो गया और उसने हथियार उठा लिए। खबर है कि हिज्बुल ने जुनैद को डिप्टी चीफ कमांडर बनाया था।

यह भी पढ़ें: चीन ने भारत को दिखाई आंख, सरकार ने भेजी भारी फोर्स, सेना पीछे हटने को तैयार नहीं

इस तरह सुरक्षाबलों ने शुरू किया था ऑपरेशन

आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सोमवार देर रात ऑपरेशन शुरू किया था। सोमवार देर रात ही सुरक्षाबलों ने नवकडल इलाके को घेर लिया और आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद पूरे रात दोनों तरफ से एनकाउंटर जारी रहा। फिर मंगलवार सुबह थोड़ी देर के लिए फायरिंग रूकी थी।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में बीवी रह गई मायके, पति ने कर दिया ये कांड, मचा बवाल

फायरिंग में 5 जवान घायल हो गए

इस दौरान सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। तभी आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में 5 जवान घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। इलाज के दौरान एक जवान की मौत हो गई, जबकि चार जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस एनकाउंटर को ध्यान में रखते हुए पूरे श्रीनगर में कॉलिंग और मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया। सिर्फ BSNL सेवा चालू रखी गई है। बाकी सभी प्राइवेट कंपनियों ने अपनी सेवा को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें: मंत्री ने दी मौत को मात: किए चौंकाने वाले खुलासे, 30 प्रतिशत थी बचने की उम्मीद

देश दुनिया की और  खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App