×

शाहीन बाग़ प्रदर्शनकारियों की शाह से मुलाकात आज: प्रतिनिधिमंडल में ये है शामिल

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लगभग दो महीने से ज्यादा समय से शाहीनबाग़ में धरना दे रही महिलाओं की रविवार को गृह-मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात करने वाली हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 16 Feb 2020 6:08 AM GMT
शाहीन बाग़ प्रदर्शनकारियों की शाह से मुलाकात आज: प्रतिनिधिमंडल में ये है शामिल
X

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ लगभग दो महीने से ज्यादा समय से शाहीनबाग़ में धरना दे रही महिलाओं की रविवार को गृह-मंत्री अमित शाह (amit Shah) से मुलाक़ात करने वाली हैं। दरअसल इसके लिए एक शाहीनबाग प्रदर्शनकारियों का एक दल शाह से मिलेगा। इस दल में जो लोग शामिल होने वाले हैं उनकी सूची प्रदर्शनकारी पुलिस को दी जाएँगी। जांच के बाद उन्हें शाह से मुलाक़ात की अनुमति मिलेगी।

सीएए पर होगी प्रदर्शनकारी करेंगे शाह से चर्चा:

दिल्ली के शाहीनबाग़ प्रदर्शन को लेकर हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कोई भी जो नागरिकता संशोधन कानून (CAA) से जुड़े मुद्दों पर बात करना चाहता है वह उनके ऑफिस में आकर उनसे बात कर सकता है। ऐसे में शाहींबाग़ के प्रदर्शनकारियों ने गृह मंत्री के न्योते को स्वीकार कर लिया। इसी कड़ी में आज शाम प्रदर्शनकारी महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मुलाकात करेगा

ये भी पढ़ें: वाराणसी में पीएम मोदी: इस वजह से ख़ास ये दौरा, ऐसा है पूरा कार्यक्रम…

शाहीन बाग लंगर पड़ा भारी: ऐसे हुए बर्बाद कि बिक गया पूरा मकान

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारी डेलीगेशन की मांगी लिस्ट:

शाहीनबाग़ प्रदर्शनकारी महिलाओं का जो प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री से मिलने वाला है, उसकी के लिस्ट तैयार की जाएगी। ये लिस्ट दिल्ली पुलिस ने मांगी है। इस लिस्ट की जांच के बाद प्रतिनिधियों को मुलाक़ात का मौका मिलेगा। हालाँकि, ये जगजाहिर है कि शाहीनबाग़ का प्रदर्शन 'फेसलेस' है। यानी इस प्रदर्शन का कोई भी प्रतिनिधित्व नहीं कर रहा है। ऐसे में उनका कोई प्रतिनिधिमंडल नहीं है।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल संग मंत्री लेंगे शपथ: ये चेहरे कैबिनेट में शामिल, विभागों का ऐसे हुआ बंटवारा

ये होंगे प्रतिनिधि मंडल में शामिल:

बता दें कि शाहीनबाग़ में हर फैसला मंच से नहीं मंच के सामने से होता है। ऐसे में उनका प्रतिनिधिमंडल भी मंच के सामने से ही तय किया जाएगा। ये लोग मिल कर तय करेंगे कि किसे गृह मंत्री संग चर्चा के लिए भेजा जाए।

दो महीने से हो रहा प्रदर्शन

गौरतलब है कि शाहीन बाग में बीते दो महीने से संशोधित नागरिकता कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर महिलाएं हैं।

ये भी पढ़ें: लापता है खतरनाक आतंकी मसूद अजहर! FATF से बचने के लिए पाक की नई चाल

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story