केजरीवाल सरकार ने इस नामचीन अस्पताल के खिलाफ कराई FIR, जानें पूरा मामला

इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है। सर गंगा राम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। उक्त एफआईआर दिल्ली सरकार की तरफ से दर्ज कराई गई है। गंगा राम अस्पताल पर कोरोना वायरस के टेस्टिंग नियमों के उल्लंघन करने का आरोप है।

Published by Aditya Mishra Published: June 6, 2020 | 5:55 pm
Modified: June 6, 2020 | 6:03 pm

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है। सर गंगा राम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। उक्त एफआईआर दिल्ली सरकार की तरफ से दर्ज कराई गई है। गंगा राम अस्पताल पर कोरोना वायरस के टेस्टिंग नियमों के उल्लंघन करने का आरोप है।

अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आ पाई है, उसके मुताबिक एफआईआर में कहा गया है कि अस्पतालों को स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन करना और केवल आरटी पीसीआर ऐप के माध्यम से सैंपल एकत्र करना कम्पलसरी था।

लेकिन सर गंगा राम ने सैंपल एकत्र करने के लिए आरटी पीसीआर का इस्तेमाल नहीं किया। जिससे कि महामारी रोग अधिनियम का उल्लंघन हुआ है। जिसके बाद एफआईआर दर्ज कराई गई है।

मजदूरों पर राजनीतिः बदहाली का सवाल उठा सपा ने सरकारी तंत्र को घेरा

दिल्ली में कोरोना के 1,330 नए मामले

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटें में 1,330 नए मामले सामने आए और 25 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कोरोना से ये एक दिन में सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा है।

इसके साथ ही कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 26,334 हो गई है। डेथ ऑडिट कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर 4 मई से लेकर 2 जून तक 33 मरीजों की मौत की लेट रिपोर्टिंग हुई, जिसके चलते अब मरने वालों का आंकड़ा 650 से बढ़कर 708 हो गया है।

दिल्ली में कोरोना के कुल एक्टिव केस 15,311 हैं। इसी के साथ होम क्वारनटीन हुए कोरोना मरीज की संख्या बढ़कर 10,255 हो गई है। राजधानी में अबतक कुल 2,41,693 टेस्ट हुए हैं।

रेलवे स्टेशन पर उतरते ही महिला की मौत, टेस्ट में निकला कोरोना, 90 यात्री क्वारंटीन

पूरे देश में अब तक कोरोना से 6,348 लोगों की हो चुकी है मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,851 मामले सामने आए हैं और 273 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2,26,770 और मृतकों की संख्या बढ़कर 6,348 हो गई। अमेरिका, ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली के बाद भारत अब कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में सातवें स्थान पर है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 1,10,960 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है और 1,09,461 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘अब तक 48।27 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।’

गुरुवार सुबह से अब तक 273 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 123 महाराष्ट्र से है। दिल्ली के 44, गुजरात के 33, उत्तर प्रदेश के 16, तमिलनाडु के 12, पश्चिम बंगाल के 10, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में छह-छह, कर्नाटक, बिहार और राजस्थान में चार-चार, आंध्र प्रदेश और केरल में तीन-तीन, उत्तराखंड में दो और जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और झारखंड में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

भारत हुआ नंबर वन: सारे देश हुए पीछे, इस तरह लड़ी कोरोना के खिलाफ लड़ाई

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App