×

होगी बारिश लौटेगी ठंड: इन राज्यों में ताबड़तोड़ गिरेंगें ओले, 28 तक ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने 25 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जाहिर की है। तो इस रिपोर्ट के चलते पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से एकबार फि‍र से मौसम बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Feb 2021 12:49 PM GMT
होगी बारिश लौटेगी ठंड: इन राज्यों में ताबड़तोड़ गिरेंगें ओले, 28 तक ऐसा रहेगा मौसम
X
मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्‍सों में तेज गरजाहट के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

नई दिल्ली। फरवरी का महीना जाने वाला है लेकिन देश के अधिकतर राज्यों में इन दिनों में भी लोग ठंड के कहर से परेशान हैं। दिन के समय तापमान में तेजी रहती है और रात के समय तापमान गिरने लगता है। ऐसे में मौसम विभाग ने 25 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जाहिर की है। तो इस रिपोर्ट के चलते पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से एकबार फि‍र से मौसम बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है। चलिए जानते हैं कि दिल्ली(Delhi NCR), झारखंड(jharkhand), बिहार(bihar), उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh), पश्चिम बंगाल(West Bengal), मध्य प्रदेश(Madhya pradesh), जम्मू-कश्मीर(jammu kashmir) में कैसा रहेगा मौसम क्या हैं यहां के हाल।

ये भी पढ़ें... सस्ता हुआ पेट्रोल: इन राज्यों में अच्छी खबर से मिली राहत, अब कम हुई परेशानी

बर्फबारी और बारिश होने के आसार

उत्तर भारत की बात करें तो उत्तराखंड में 25 से 28 फरवरी तक पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने के आसार हैं।

ऐसे में मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्‍सों में तेज गरजाहट के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व्यक्त किया है कि यूपी में कई इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा, हालाकिं कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रहेगा।

इसके साथ ही उत्तराखंड और उसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ एक चक्रवाती के रूप में उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों में दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से बिहार के कई जिलों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। वहीं बिहार के कई इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं।

rain in winter फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन की तैयारी: फिर कोरोना ने मचाया ऐसा हाहाकार, बंद किए गए स्कूल-कॉलेज

यहां होगी बारिश

जबकि झारखंड में मौसम बिल्कुल साफ नजर आ रहा है। सामने आई रिपोर्ट में न्यूनतम तापमान थोड़ा गिर सकता है। लेकिन अधिकतम तापमान भी बढ़ सकता है। साथ ही आकाश में बादल छाये रह सकते हैं।

इस बारे में मौसम विभाग(IMD) के अनुसार, 25 फरवरी तक पहाड़ी इलाकों में मौसम खराब रहने के आसार जताए जा रहे हैं। जिसके चलते 23 फरवरी तक शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी और बारिश के साथ मौसम का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं राजधानी दिल्ली में सुबह हल्की धुंध छाई रहेगी। अगले दो दिनों तक आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में हल्‍की से लेकर तेज बारिश होने के आसार हैं। वहीं तमिलनाडु, कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ अंदरूनी इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें...मरे 800 श्रद्धालू: सड़कों पर पड़ी लोगों की लाशें, धर्म की रक्षा के लिए गंवाई अपनी जान

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story