×

SSR केस में खुलासा: रिया के अकाउंट में नहीं ट्रांसफर हुए 15 करोड़, सामने आया सच

लेकिन इस बात के अभी तक कोई सबूत नहीं मिले हैं कि 15 करोड़ रुपए का एमाउंट सुशांत के खाते से सीधे रिया के खाते में ट्रांसफर हुआ है।

Newstrack
Published on: 14 Aug 2020 12:34 PM GMT
SSR केस में खुलासा: रिया के अकाउंट में नहीं ट्रांसफर हुए 15 करोड़, सामने आया सच
X

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी लगातार उलझती जा रही है। आए दिन इस केस में नई बातें खुलकर सामने आ रही हैं। इसी बीच अब एक नई बात सामने निकल कर आ रही है। जांच में ये तो सामने आया है कि सुशांत के बैंक अकाउंट से लगभग 15 करोड़ रुपए निकाले गए थे। लेकिन इस बात के अभी तक कोई सबूत नहीं मिले हैं कि ये एमाउंट सुशांत के खाते से सीधे रिया के खाते में ट्रांसफर हुए हैं। ऐसे में अब ईडी सबसे पहले ये पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि कि इतनी बड़ी ये रकम अभिनेता के अकाउंट से किसके खाते में जमा हुई है।

सुशांत के अकाउंट से रिया के खाते में डायरेक्ट नहीं ट्रांसफर हुए 15 करोड़

एक मीडिया प्रकाशन में छपी खबर के मुताबिक सुशांत के कई खातों से नेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड से हुए ट्रांजेक्शन की जांच जारी है। ईडी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस निकासी की मैपिंग कर यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि पैसा कहां गया और इसके पीछे मकसद क्या था। रिया से पूछताछ के साथ ही ईडी सुशांत के अकाउंट की भी पूरी जांच कर रहा है। ईडी को अपनी जांच में ये भी पता चला है कि अभिनेता सुशांत ने 2.78 करोड़ रुपए का टैक्स भी भरा था। जिसमें जीएसटी भी शामिल था।

ये भी पढ़ें- रूसी वैक्सीनः कई देशों ने किया रिजेक्ट, इंसानी ट्रायल का ये है सच

Sushant-Rhea Sushant-Rhea

जांच में अभिनेता के बारे में कुछ उनके व्यक्तित्व के बारे में भी कुछ बातें निकल कर सामने आ रहीं हैं। जिनमें ये बात सामने निकल कर आई है कि सुशांत काफी उदार थे और अक्सर जरूरतमंद करीबियों का भुगतान करने के लिए तैयार रहते थे। एक सूत्र से ये भी बताया है कि सुशांत और रिया एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। इसलिए उनके बीच किन्हीं अन्य खातों से छोटे-मोटे ट्रांजेक्शन की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल जिस खाते से 15 करोड़ रुपए निकाले गए। उससे रिया के अकाउंट में कोई रकम ट्रांसफर नहीं हुई।

सुशांत के पिता ने लगाया था 15 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

Sushant Father Sushant Father

ये भी पढ़ें- एक ऐसा सच जो खोल देगा पूर्व राष्ट्रपति कलाम की जिंदगी का अनखुला पन्ना

ऐसे में ये गुत्थी लगातार उलझती जा रही जा रही। अगर रुपए रिया के अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हुए तो आखिर किसके खाते में हुए। ऐसे में अब ईडी ये पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि सुशांत रिया और उनके भाई शोविक के साथ बिजनेस में कैसे आए और जुड़े। चौंकाने वाली बात है कि अभिनेता सुशांत की दो कंपनियों फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड फाउंडेशन और विविडवेज रियलिटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती हैं। फिलहाल ईडी इस मामले में काफी तेजी से जांच कर रहा है और लोगों से पूछताछ का दौर भी लगातार जारी है। इसी क्रम में ईडी ने सेलिब्रिटी टैलेंट मैनेजर जयंती साहा से गुरुवार को करीब 11 घंटे तक पूछताछ की। जयंती ने ही 2019 से अपनी एजेंसी और सुशांत के बीच का लेनदेन पूरा देखा और संभाला था।

Rhea Chakraborty Rhea Chakraborty

ये भी पढ़ें- बारिश लाई तबाही: समुद्र बन गया ये राज्य, सड़कों पर डूबते दिखे लोग

इसी क्रम में जल्द ही सुशांत के बॉडीगार्ड, कुक और घरेलू स्टाफ के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। गौरतलब है कि ईडी इससे पहले रिया, उनके पिता इंद्रजीत, भाई शोविक, सीए रितेश शाह, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, फ्लैट-मेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ कर चुका है। आपको बता दें कि सुशांत के पिता ने ये आरोप लगाया था कि सुशांत के बैंक अकाउंट में 17 करोड़ रुपए थे, जिसमें से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी की गई। उन्होंने रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत, मां संध्या, भाई शोविक और दो मैनेजर सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी का नाम एफआईआर में दर्ज कराया था।

Newstrack

Newstrack

Next Story