×

आतंकियों की मौत पर कश्मीर में फिर पत्थरबाजी, भीड़ ने किया सुरक्षाबलों पर पथराव

लंबे समय के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में एक बार फिर पथराव की घटनाएं सामने आई हैं। बीते साल अगस्‍त में कश्‍मीर से विशेष दर्जा हटने के बाद से पत्थरबाजी में कमी आ गई थी। इंटरनेट बंदने और दूसरी वजहों पत्थरबाजी नहीं हो रही थी।

Dharmendra kumar
Published on: 2 May 2020 7:20 PM GMT
आतंकियों की मौत पर कश्मीर में फिर पत्थरबाजी, भीड़ ने किया सुरक्षाबलों पर पथराव
X

श्रीनगर: लंबे समय के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में एक बार फिर पथराव की घटनाएं सामने आई हैं। बीते साल अगस्‍त में कश्‍मीर से विशेष दर्जा हटने के बाद से पत्थरबाजी में कमी आ गई थी। इंटरनेट बंदने और दूसरी वजहों पत्थरबाजी नहीं हो रही थी।

कोरोना संकट में सेना कश्‍मीर की जनता की लगातार मदद कर रही, लेकिन कुछ दिनों से सेना पर पथराव की घटनाएं फिर शुरू हो गई हैं। शनिवार को पुलवामा में दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद स्‍थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थर बरसाए।

यह भी पढ़ें...यहां नहीं खुलेंगी सैलून, ब्यूटी पार्लर और शराब की दुकानें, इन राज्यों ने लगाई रोक

पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए थे। आतंकवादियों की अभी पहचान नहीं हुई है। मुठभेड़ के बाद दोनों ओर से फायरिंग रुक गई, लेकिन इस बीच सर्च ऑपरेशन में शामिल सुरक्षाबलों को घेरकर पथराव करने की घटना सामने आई है।

यह भी पढ़ें...CM और राज्यपाल में आर-पार की जंग, ममता के खत पर बोले धनखड़- अब बर्दाश्‍त नहीं

18 अप्रैल को शोपियां में भी एनकाउंटर के दौरान दो आतंकी मारे गए थे जिसके बाद सेना पर पथराव हुआ था। इसके बाद 28 अप्रैल को पुलवामा में जुमे की नमाज के लिए जुटी भीड़ ने भी सुरक्षाबलों पर पथराव किया था। पुलिस ने आंसू गैस छोड़कर भीड़ को भगााने में कामयाबी पाई थी। हाल ही में इंटरनेट से हटी पाबंदी को भी पत्‍थरबाजी की घटनाएं शुरू होने से जोड़कर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें...राहुल गांधी ने आरोग्य सेतु ऐप पर खड़े किए सवाल, जताई ये बड़ी चिंता

मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर स्थित जिले के दंगेरपुरा इलाके में आतंकवादियों की सूचना पर शनिवार तड़के सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें आतंकी मारे गए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story