×

Gogamedi Murder Case: मोबाइल पर गोगामेड़ी और गैंगस्टर गोदारा के बीच हुई बहस, उसके बाद सामने बैठे गुर्गों से बरसानी शुरू कर दी गोलियां

Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदारी गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली है। माना जा रहा है कि शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को अपने साथ गोगामेड़ के घर ले जाने वाला नवीन शेखावत भी रोहित गोदारा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ था। गोगामेड़ी को मारने के दौरान शूटर्स ने नवीन की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 8 Dec 2023 6:43 AM GMT (Updated on: 8 Dec 2023 7:22 AM GMT)
Sukhdev Singh Gogamedi , gangster Godara
X

Sukhdev Singh Gogamedi , gangster Godara  (photo: social media )

Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। पुलिस को गोगामेड़ी की हत्या के आरोपी नवीन शेखावत के मोबाइल से कॉल डिटेल से कई अहम जानकारी मिली है। हत्या से पहले नवीन ने ही अपने मोबाइल से विदेश में बैठे गैंगस्टर रोहित गोदारा से गोगामेड़ी की बात करवाई थी। इस दौरान बातचीत के बीच रोहित और गोगामेड़ी के बीच किसी बात को लेकर गर्मागर्मी हो गई। इतने में ही नवीन के साथ गए शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने हथियार निकालकर गोगामेड़ी को गोलियां मारनी शुरू कर दीं। गोगामेड़ी का किसी से फोन पर बात करने और हत्याकांड का यह पूरा दृश्य कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है।

ब्ता दें कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदारी गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली है। माना जा रहा है कि शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को अपने साथ गोगामेड़ के घर ले जाने वाला नवीन शेखावत भी रोहित गोदारा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ था। गोगामेड़ी को मारने के दौरान ही शूटर्स ने नवीन की भी वहीं गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का आज होगा अंतिम संस्कार, कई पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

स्कूल के लाइसेंस की बात भी आई सामने

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी धर्मेन्द्र राठौड़ के करीबी थे। लिहाजा, नवीन शेखावत एक प्राइवेट स्कूल के लाइसेंस के नियमितीकरण के सिलसिले में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिलने पहुंचा था। इस दौरान नवीन के साथ शूटर्स रोहित और नितिन भी थे।

शादी का कार्ड देने का भी बहाना

यह भी बताया जा रहा है कि कपड़ा कारोबारी नवीन शेखावत जयपुर में ही रहता था और वह सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से पहले से जुड़ा हुआ था। उसका गोगामेड़ी के पास आना जाना लगा रहता था। हत्याकांड वाले दिन वह अपनी बुआ के बेटे की शादी का कार्ड देने के लिए गोगामेड़ी घर पहुंचा था।

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर राजस्थान में उबाल, फरार शूटरों पर 5-5 लाख रूपये का इनाम घोषित

जयपुर में मिले हत्याकांड की प्लानिंग के सबूत

इस पुलिस को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मारने की साजिश जयपुर में ही बनाने के प्रमाण मिले हैं। शूटआउट में मरने वाले नवीन सिंह शेखावत ने 30 नवंबर को वैशाली नगर से स्कॉर्पियो गाड़ी किराए पर ली थी। दो-तीन दिनों में हत्या कर बदमाश किराए की गाड़ी से भागने की फिराक में थे। लेकिन समय नहीं मिला तो 5 दिसंबर को सुबह कंपनी में वापस जाकर 2 हजार रुपए जमा करवाकर एक दिन के लिए गाड़ी को और किराए पर ले लिया। जयपुर के झोटवाड़ा में आरोपी नवीन शेखावत, शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के सम्मान के लिए 2 शॉल और साफे खरीदे। जयपुर के वैशाली नगर के चैराहे पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में तीनों स्कॉर्पियो से जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बड़ा सवाल हमले के दिन छुट्टी पर क्यों थे 3 में से 2 बॉडीगार्ड?

नवीन सिंह पहले भी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिल चुका था और उनके घर वह आता-जाता रहता था। संभव है कि नवीन ने ही पता लगा लिया था कि गोगामेड़ी की सुरक्षा में तैनात 3 में से दो सुरक्षाकर्मी आज छुट्टी पर हैं। हालांकि, पुलिस जांच कर रही है कि 3 में से 2 निजी सुरक्षाकर्मी हमले के दिन छुट्टी पर क्यों थे?

22 साल के नितिन फौजी ने बरसाईं गोलियां

सीसीटीवी में साफ तौर पर देखा गया कि मोबाइल फोन पर किसी से बात कर रहे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को सबसे पहली गोली 22 साल के नितिन फौजी ने मारी थी। इसी बीच जब पास में बैठे नवीन ने रोकने का प्रयास किया तो फौजी ने उसे भी गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला स्थित दौंगड़ा जाट गांव का रहने वाला नितिन फौजी 19 जाट सेना की बटालियन में कार्यरत है और उसकी पोस्टिंग फिलहाल अलवर में बताई जा रही है। नितिन फौजी के पिता अशोक कुमार भी आर्मी से रिटायर्ड हैं।

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में आज पूरा राजस्थान बंद,फरार शूटरों की हुई पहचान

शूटर रोहित भी पीओसीएसओ का आरोपी

गोगामेड़ी की हत्या करने वाला दूसरा शूटर रोहित राठौड़ राजस्थान के नागौर जिले का रहने वाला है। जिले के मकराना के जूसरी गांव निवासी रोहित राठौड़ का जयपुर के खातीपुरा के सुंदर नगर में मकान है। आरोपी के पड़ोसियों ने बताया कि पाॅस्को एक्ट में रोहित राठौड़ को एक बार गिरफ्तार किया गया था और जेल जाने के बाद वह कई गैंगस्टर्स के संपर्क में आ गया था। बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में बीते 5 दिसंबर को दो हमलावरों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की उनके घर में घुसकर हत्या कर दी थी। इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया। वहीं, घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है।

पुलिस इस मामले में हत्यारों की तलाश में जुटी है। पुलिस को हत्या के मामले में कई अहम सुराग मिले हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story