×

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का आज होगा अंतिम संस्कार, कई पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

Gogamedi Murder Case: मंगलवार पांच दिसंबर को जब सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को उनके आवास पर गोली मारी गई थी, इसके बाद उन्हें मेट्रो मास अस्पताल लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Dec 2023 4:07 AM GMT
Sukhdev singh Gogamedi
X

Sukhdev singh Gogamedi  (photo: social media )

Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में चल रहा विरोध प्रदर्शन बुधवार देर रात समाप्त हो गया। लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन और 72 घंटे में फरार आरोपियों को दबोचने का आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शनकारी माने। इसके बाद गोगामेड़ी के शव को कड़ी सुरक्षा में जयपुर के मेट्रो मास अस्पताल से सवाई मान सिंह अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया।

मंगलवार पांच दिसंबर को जब सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को उनके आवास पर गोली मारी गई थी, इसके बाद उन्हें मेट्रो मास अस्पताल लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद उनका पार्थिव शरीर अस्पताल के शवदाह गृह में रखा गया। अस्पताल के बाहर राजपूत समाज के लोगों ने धरना – प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनका कहना था कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, वे यहां से हिलेंगे नहीं।

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर राजस्थान में उबाल, फरार शूटरों पर 5-5 लाख रूपये का इनाम घोषित

गोगामेड़ी की पत्नी ने प्रदर्शनकारियों को किया संबोधित

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने बुधवार रात मेट्रो मास अस्पताल के बाहर लोगों को संबोधित करते हुए धरना समाप्त करने की अपील की। उन्होंने बताया कि गोगामेड़ी की हत्या के मामले में लापरवाही बरतने के लिए श्याम नगर थाने के तत्कालीन थाना अधिकारी, थाना के बीट के प्रभारी और बीट कांस्टेबल को निलंबित किया गया है। साथ ही आरोपियों को 72 घंटे के अंदर गिरफ़्तार करने का लिखित आश्वासन दिया गया है।

इसके बाद उन्होंने आगे कहा, अगर जरूरत पड़ी तो आप लोगों को आपकी बहन दोबारा बुलाएगी और आपको मेरा साथ देना पड़ेगा। कल सुबह अंतिम दर्शन के लिए आप सभी गोगामेड़ी पहुंचे। इससे पहले शीला शेखावत ने देश भर के राजपूतों से भावुक अपील करते हुए कहा था, सुखदेव की हत्या धोखे से गई, जो अब चला गया उसकी कमी पूरी नहीं की जा सकती। बस एक मांग है मेरी, जब तक आरोपियों को गिरफ्तार न कर लिया जाए, यहां से हिले नहीं। अपनी बहन के लिए आप लोगों को ताल ठोकनी है, आंदोलन चाहे उग्र क्यों न करना पड़े।

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में आज पूरा राजस्थान बंद,फरार शूटरों की हुई पहचान

आज होगा अंतिम संस्कार

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के पार्थिव शरीर को सवाई मान सिंह अस्पताल से अंतिम दर्शन के लिए जयपुर के राजपूत सभा भवन लाया गया है। भवन के बाहर में राजपूत समाज से आने वाले उनके समर्थकों की भारी भीड़ है। उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी हो रही है। मौके पर भारी संख्या पुलिसफोर्स तैनात है। यहां से शव को हनुमानगढ़ स्थित गांव गोगामेड़ी ले जाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा। वारदात के दौरान गोगामेड़ी का करीबी अजीत सिंह भी जख्मी हो गया था। उसे सात गोलियां मारी गई थी। सवाई मान सिंह अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

हत्या की जांच के लिए एसआईटी गठित

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए बुधवार को एडीजी क्राइम दिनश एमएन की निगरानी में एसआईटी का गठन किया गया है। इसके अलावा फरार आरोपियों रोहित राठौर और नितिन फौजी पर 5-5 लाख रूपये का इनाम घोषित किया गया है। बुधवार को हत्याकांड के मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई गई, जिसमें निर्वतमान सीएम अशोक गहलोत और मौजूदा डीजीपी उमेश मिश्रा का नाम है।

Sukhdev Singh Gogamedi: कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, जिनकी हत्या ने राजस्थान में ला दिया भूचाल

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story