×

यहां मचेगी तबाही: पश्चिम बंगाल के इस खूबसूरत बीच पर खतरा, ऐसा होगा मंजर

चक्रवाती तूफान के दीघा समुद्री तट से भी होकर गुजरने की आशंका है। बता दें कि दीघा तट पश्चिम बंगाल का सबसे खूबसूरत समुद्री तट है, जहां हमेशा लोगों की भीड़ मौजूद रहती है।

Shreya
Published on: 20 May 2020 12:02 PM GMT
यहां मचेगी तबाही: पश्चिम बंगाल के इस खूबसूरत बीच पर खतरा, ऐसा होगा मंजर
X

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी में उठा अम्फान सुपर साइक्लोन में तब्दील हो चुका है। जानकारी के मुताबिक, सुपर साइक्लोन अम्फान पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों से टकरा चुका है। वहीं बंगाल और ओडिशा में तूफानी हवाओं के साथ जोरदार बारिश भी हो रही है। 21 साल बाद फिर तूफान से तबाही का खतरा बना है।

दीघा समुद्री तट से होकर गुजरेगा 'अम्फान'

चक्रवाती तूफान के दीघा समुद्री तट से भी होकर गुजरने की आशंका है। बता दें कि दीघा तट पश्चिम बंगाल का सबसे खूबसूरत समुद्री तट है, जहां हमेशा लोगों की भीड़ मौजूद रहती है। लेकिन कुछ घंटों में इस शहर की तस्वीरें ही बिल्कुल बदलने वाली है। क्योंकि जब इस तट से अम्फान टकराएगा तो उसकी रफ्तार 200 किमी तक होगी।

यह भी पढ़ें: पूर्व सांसद धनन्जय सिंह की जमानत याचिका खारिज, हाईकोर्ट में जाने की तैयारी

सबसे बड़ा और भयानक तूफान बना 'अम्फान'

अम्फान तेजी से पश्चिम बंगाल और ओडिशा की ओर बढ़ रहा है। यहां पर तेज हवाओं के साथ बारिश भी शुरू हो चुकी है। यह चक्रवाती तूफान अब सदी का सबसे बड़ा और भयानक तूफान बन चुका है। दीघा पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में आता है। इसकी सीमा ओडिशा से लगी हुई हैं। ये समुद्री तट काफी खूबसूरत है और लोगों के लिए ये बीच तो छुट्टियां मनाने के लिए एक बेहतरीन जगह है।

यह भी पढ़ें: मिली बड़ी खुशखबरी: मोदी के इस पैकेज को मिली मंजूरी, दूर होगी समस्याएं

दीघा पर सनराइज देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग

यहां पर उगते हुए सूरज का नजारा तो देखते ही बनता है। इस बीच पर सनराइज देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। लोग सुबह से ही आकर समुद्र के किनारे बैठ जाते हैं और उगते हुए सूरज का दीदार करते हैं। यहां पर समुद्र को पास से देखने के लिए बैठने की भी व्यवस्था की गई है।

कुछ ही घंटों में तट से टकराएगा तूफान

अम्फान इस खूबसूरत बीच से कुछ घंटों में टकरा सकता है। जल्द ही ये समुद्र तट तूफान की चपेट में आने वाला है। बुधवार को इस शांत समंदर की लहरें वाकिंग पाथवे पर आकर गिरती हुई देखी गईं।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी का सख्त आदेश, पुलिस ग्रामीण इलाकों में भी सघन पेट्रोलिंग करें

सुबह से ही हो रही तेज बारिश

बता दें कि बुधवार सुबह से ही ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में तेज़ हवाएं चल रही हैं। तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो रही है। यहां पर हवा की रफ्तार काफी ज्यादा है। हालांकि पश्चिम बंगाल में हवा की रफ्तार ओडिशा की तुलना में कम है। लोगों को तटीय इलाकों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है।

लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया

बता दें कि तूफान की गंभीरता को देखते हुए ओडिशा में समुद्री इलाके में रहने वाले करीब डेढ़ लाख लोगों को उनके निवास स्थान से हटाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल में करीब 3.3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। मौके पर NDRF की टीमें लगातार तैनात हैं।

यह भी पढ़ें: मजदूरों की समस्या होगी दूर, इस मंत्री ने उठाया ये बड़ा कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story