×

सीएम योगी का सख्त आदेश, पुलिस ग्रामीण इलाकों में भी सघन पेट्रोलिंग करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार की नवीनतम गाइडलाइन्स के क्रम में लाॅकडाउन अवधि में अनुमन्य गतिविधियों का दायरा बढ़ा है। इसके दृष्टिगत सोशल डिस्टिेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने तथा भीड़ को एकत्र न होने देने के लिए पुलिस द्वारा प्रभावी पेट्रोलिंग की जाए।

Shreya
Published on: 20 May 2020 11:28 AM GMT
सीएम योगी का सख्त आदेश, पुलिस ग्रामीण इलाकों में भी सघन पेट्रोलिंग करें
X

लखनऊ: प्रदेश के सभी जिलों में पीपीई किट, एन-95 मास्क, ट्रिपल लेयर मास्क, सेनिटाइजर, दवाई, अल्ट्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर आदि की समुचित उपलब्धता कराने के साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारियों तथा उप मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से नियमित संवाद रखते हुए कार्याें के सम्बन्ध में नियमित रिपोर्ट प्राप्त की जाए। संक्रमण से सुरक्षा सम्बन्धी प्रोटोकाॅल का पूरी तरह पालन करते हुए अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं को संचालित किया जाए।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में मिली बड़ी राहत, मोक्षदायिनी से रोजगार दायिनी बनी कल्याणी

लाॅकडाउन अवधि में अनुमन्य गतिविधियों का दायरा बढ़ा

यह बात आज यहां अपने आवास पर आयोजित मंत्रियों और अधिकारियों के साथ हुई बैठक में योगी आदित्यनाथ ने कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार की नवीनतम गाइडलाइन्स के क्रम में लाॅकडाउन अवधि में अनुमन्य गतिविधियों का दायरा बढ़ा है। इसके दृष्टिगत सोशल डिस्टिेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने तथा भीड़ को एकत्र न होने देने के लिए पुलिस द्वारा प्रभावी पेट्रोलिंग की जाए। पुलिस द्वारा बाजार आदि में नियमित तौर पर फुट पेट्रोलिंग की जाए। ग्रामीण इलाकों में भी सघन पेट्रोलिंग की जाए। हाई-वे, एक्सप्रेस-वे पर पीआरवी-112 के माध्यम से पेट्रोलिंग का कार्य किया जाए।

यह भी पढ़ें: 16 लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों को वापस ला चुकी है योगी सरकार: सूचना निदेशक

किसानों की सुविधा के लिए क्रय केंद्र स्थापित किये गये

मुख्यमंत्री ने कहा कि मूल्य समर्थन योजना के तहत किसानों से गेहूं की खरीद की जा रही है। किसानों की सुविधा के लिए प्रदेश में क्रय केन्द्र स्थापित किये गये हैं। उन्होंने गेहूं क्रय केन्द्रों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये, ताकि अधिक से अधिक किसान योजना का लाभ उठाकर अपनी उपज का सही मूल्य प्राप्त कर सकें।

यह भी पढ़ें: वंदे भारत मिशनः चौथा दिन, तीन उड़ानें, 500 से अधिक प्रवासियों की घर वापसी

इस अवसर पर उपस्थित रहे ये मंत्री

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव राजस्व श्रीमती रेणुका कुमार, पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस0पी0 गोयल तथा संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

यह भी पढ़ें: सोना-चांदी हुआ बहुत सस्ता, मार्केट में तेजी से बदल रहे दाम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story