Sushant Case: मुंबई पुलिस पर भड़के वकील, बोले रिया की शिकायत लिखी, तो...

तीसरे दिन, मंगलवार को एनसीबी ने रिया को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। अब तक रिया ने कई अहम सवालों के जवाब दिया है। सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन की जांच के लिए एनसीबी ने SIT का गठन किया है।

Shivani
Published on: 7 Sep 2020 3:32 AM GMT
Sushant Case: मुंबई पुलिस पर भड़के वकील, बोले रिया की शिकायत लिखी, तो...
X
रिया ने एनसीबी की टीम के सामने कबूला कि वह सुशांत के लिए अपने भाई शोविक चक्रवर्ती से ड्रग्स मंगवाती थी। रिया ने ड्रग्स से जुड़े व्हाट्सएप चैट को कबूल लिया।

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत केस में एनसीबी अपने फुल एक्शन में है। ड्रग्स कनेक्शन में शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को अपनी कस्टडी में लेने के बाद अब एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से एनसीबी पिछले दो दिन से लगातार पूछताछ कर रही है। अब तीसरे दिन, मंगलवार को एनसीबी ने रिया को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। अब तक रिया ने कई अहम सवालों के जवाब दिया है। सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन की जांच के लिए एनसीबी ने SIT का गठन किया है। वहीं सुशांत केस में सीबीआई की जांच भी जारी है।

आज नहीं होंगी रिया गिरफ्तार, NCB कल फिर करेगी पूछताछ

आज भी रिया गिरफ्तार नहीं होंगी। मुम्बई पुलिस की वो टीम जो रिया को एस्कॉर्ट करके ले जाती है उसको भी अलर्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि एनसीबी ने रिया को कल फिर दफ्तर बुलाया है। उनसे आगे पूछताछ मंगलवार को भी जारी रहेगी।

रिया से दूसरे राउंड की पूछताछ जारी

रिया से दूसरे राउंड की पूछताछ शुरू। सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन की जांच के लिए जो SIT बनाई गई है उस SIT के हेड केपीएस मल्होत्रा रिया से पूछताछ कर रहे हैं। एनसीबी सूत्र बताते हैं कि दूसरे राउंड की पूछताछ खत्म होते ही रिया की गिरफ्तारी पर फैसला लेगी एनसीबी की टीम कि आज रिया को गिरफ्तार करना है या नहीं। आज शाम तक फैसला लेगी एनसीबी की टीम।

NCB ने कैजान को पूछताछ के लिए बुलाया

NCB ने कैजान इम्ब्राहिम को बुलाया गया है पड़ताल के लिए। कोर्ट से कैजान को बेल मिल चुकी है। शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा जो बोलेंगे उसको लेकर कैज़ान, जैद से भी पूछताछ करेगी NCB।

सुशांत की बहन प्रियंका पर रिया का पलटवार

सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ रिया ने दर्ज कराई शिकायत। फर्जी मेडिकल पर्चे को लेकर मुंबई पुलिस में कराई शिकायत। RML के डॉक्टर तरुण कुमार के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने इसकी जानकारी दी है। रिया ने जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

एनसीबी की पूछताछ में रिया ने क्या कहा?

एनसीबी की पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती कुछ चीजों के जवाब में वही बातें दोहराईं जो वे दोहराती दिखीं। रिया ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी भी तरह के ड्रग्स नहीं लिए हैं। जब-जब भी उन्होंने दीपेश से ड्रग्स मंगवाए वो हमेशा सुशांत और उनके दोस्तों के लिए थे। रिया ने साफ कहा कि वे सिर्फ मिरांडा से बड्स लेती थीं और उसे सुशांत को दे देती थीं।

ये भी पढ़ेंः IAS सुशील की मौत: UP के अफसरों तक पहुंचा महामारी, अब ये अधिकारी हुए संक्रमित

क्या सुशांत को दिया गया था जहर? होगी जांच

AIIMS फॉरेंसिक विभाग के अध्यक्ष सुधीर गुप्ता ने कहा कि विसरा की जांच की जा रही है। सुशांत को जहर देने की जांच कर रहा है एम्स का फॉरेंसिक बोर्ड। अगले 10 दिनों में विसरा की रिपोर्ट आएगी। AIIMS के पास वो इक्विपमेंट हैं जो विसरा टेस्टिंग के लिए FBI यूज करती है। सुशांत केस में मेडिकल बोर्ड की अगली मीटिंग 17 सितंबर को होगी।

रिया से NCB की दो टीम कर रही पूछताछ

NCB सूत्रों के हवाले से खबर है कि रिया से फिलहाल NCB मुंबई जोन हेड समीर बानखेड़े और उनकी टीम पूछताछ कर रही है। करीब 1 बजे केपीएस मल्होत्रा और उनकी टीम रिया से सवाल पूछेगे। यानी रिया की मुश्किलें दोगुनी हो गई हैं।

ये भी पढ़ेंःपति बना ‘स्कूटी मैन’: अदानी फ़ाउंडेशन ने की मदद, दिया हवाई जहाज़ का टिकट

सुशांत केस में ड्रग्स के एंगल की जाँच के लिए SIT का गठन

-सुशांत केस में रिया और उसके साथियों की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही। ड्रग्स कनेक्शन की जांच के लिए एनसीबी ने आज स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया है। इस मामले में रिया से पूछताछ जारी है।

-NCB ने एक और कथित ड्रग पेडलर अनुज केशवानी को हिरासत में लिया है। अनुज का नाम पहले से ड्रग पेडलिंग में हिरासत में लिए गए कैजेन इब्राहिम ने पूछताछ में लिया था।

रिया से एनसीबी की फिर पूछताछ

सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन मामले में आज फिर रिया चक्रवर्ती एनसीबी के सामने पेश होंगी। रिया से रविवार को एनसीबी ने कई सवाल किये थे। इस दौरान रिया ने कई खुलासे किये। ऐसे में रिया की आज गिरफ्तारी भी हो सकती है। कहा जा रहा है कि आज रिया-शोविक-मिरांडा तीनों को एकसाथ बैठाकर पूछताछ होगी।

Rhea Chakraborty

एक्टर सुशांत के दोस्त संदीप सिंह ने रिया के बयान पर दिया जवाब:

वहीं रिया ने सुशांत के ड्रग्स लेने की बात को कबूला था। इसके बाद सुशांत के दोस्त संदीप सिंह ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कई उन्होंने सुशांत को कभी ड्रग्स लेते नहीं देखा। इसके अलावा उन्होंने सुशांत और उनकी बहन मीतू संग अपनी व्हाट्सएप चैट का खुलासा किया है। उन्होंने इंस्टा पर इन चैट्स को पब्लिक कर अपनी सफाई दी है कि क्यों वे सुशांत की मौत के बाद अस्पताल से लेकर श्मशान घाट तक सबसे आगे नजर आए थे।

ये भी पढ़ेंः कोरोना मचाएगा महातबाही! 24 घंटों में आये इतने मामले, मौतों का आंकड़ा बढ़ा

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स का खुलासा तो उस वक्त हुआ था, जब ईडी की जांच में रिया चक्रवर्ती की वॉट्सऐप चैट सामने आई थी। इसमें रिया कथित तौर पर ड्रग्स को लेकर बातचीत कर रही थी।

Rhea

फैंस की मांग पर

देशभर के चहेते बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून को मौत हो गई थी। वह मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट पर पंखे से लटकते पाए गए थे। इसके बाद शुरुआती जांच में उनके द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया था।

ये भी पढ़ेंः मलाइका बीमार: अर्जुन को कोरोना होने से हुआ ये हाल, प्यार के बीच नहीं आया वायरस

हालांकि बाद में सुशांत के फैंस की मांग पर ये केस सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूरा मामला सीबीआई को सौंपा गया और अब सीबीआई के साथ एनसीबी और ईडी भी केस की जांच कर रही है। इस केस की मर्डर के एंगल से भी जांच की गई। जिसके चलचे कई खुलासे हो रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story