×

सुशांत केस को लेकर बिहार व महाराष्ट्र आमने-सामने, जेडीयू ने उद्धव सरकार को घेरा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच को लेकर बिहार और महाराष्ट्र सरकारें आमने-सामने आ गई हैं। सुशांत केस की सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है।

Newstrack
Published on: 10 Aug 2020 4:01 AM GMT
सुशांत केस को लेकर बिहार व महाराष्ट्र आमने-सामने, जेडीयू ने उद्धव सरकार को घेरा
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच को लेकर बिहार और महाराष्ट्र सरकारें आमने-सामने आ गई हैं। सुशांत केस की सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के बाद सीबीआई ने मामले की जांच शुरू कर दी है मगर इसे लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने भारी नाराजगी जताई है। राउत के साजिश के आरोपों के जवाब में अब जेडीयू ने शिवसेना पर पलटवार किया है।

ये भी पढ़ें: विदेशियों पर हमला: ताबड़तोड़ फायरिंग में 8 की मौत, देश मे मचा हड़कंप

सीबीआई जांच राजनीतिक साजिश

शिवसेना नेता संजय राउत ने सुशांत केस की सीबीआई जांच को राजनीतिक साजिश करार दिया है। उनका कहना है कि बिहार और दिल्ली में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ पर्दे के पीछे से बड़ी साजिश चल रही है। उद्धव ठाकरे की सरकार को अस्थिर बनाने की कोशिशें की जा रही हैं। हालांकि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम नहीं लिया मगर इतना जरूर कहा कि बिहार और दिल्ली में बैठे लोग सीबीआई के कंधे पर बंदूक रखकर निशाना साधने में जुटे हुए हैं।

बिहार के डीजीपी पर भी निशाना साधा

उन्होंने बिहार के डीजीपी पर भी निशाना साधा और कहा कि वे भाजपा कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पिता की दूसरी शादी के कारण सुशांत के अपने परिवार से अच्छे संबंध नहीं थे। संजय राउत के इस बयान के बाद जेडीयू ने भी पलटवार किया है।

ये भी पढ़ें: Whatsapp में आ रहे ये गजब के फीचर्स, इनके बारे में यहां जानिए सबकुछ

क्यों घबरा रही है उद्धव सरकार

जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने सवाल किया कि आखिर उद्धव ठाकरे की सरकार सीबीआई जांच से क्यों घबरा रही है। उन्होंने कहा कि शिवसेना इस मामले का खुलासा नहीं होने देना चाहती क्योंकि उसे पता है कि इसमें महाराष्ट्र में सत्ता के करीबी बड़े लोग शामिल हैं। सही बात तो यह है कि महाराष्ट्र की सरकार अपराधियों को बचाने की कोशिश में जुटी है और इसी कारण सुशांत केस की सीबीआई जांच की बात उसे नहीं पच रही है।

मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं

सत्तारूढ़ पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि प्रशांत की मौत के करीब दो महीने बाद भी मुंबई पुलिस अभी तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। इसका कारण यह है कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में अभी तक कुछ किया ही नहीं है। सुशांत के पिता का भी मुंबई पुलिस की जांच पर कोई भरोसा नहीं है।

ये भी पढ़ें: पायलट खेमे की वापसी के दरवाजे बंद हो, विधायक दल की बैठक में उठी ये मांग

इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच करने मुंबई पहुंची बिहार पुलिस के साथ किए गए गलत व्यवहार को देश दुनिया ने देखा। आईपीएस अधिकारी को जांच से रोकने के लिए उन्हें जबरन क्वारंटाइन कर दिया गया।

सीबीआई जांच से ही खुलेगा रहस्य

मुंबई पुलिस के रुख को देखकर ही सुशांत के पिता ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग रखी और उसके बाद ही नीतीश सरकार की ओर से इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। ‌उन्होंने कहा कि सुशांत केस के कारण महाराष्ट्र सरकार एवं मुंबई पुलिस के दामन पर गहरे दाग लग चुके हैं। ‌अब सीबीआई जांच से ही इस केस के रहस्य की परतें खुलेंगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार इसलिए छटपटा रही है क्योंकि उसे अब इस मामले की सच्चाई बाहर आने का डर सता रहा है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: अयोध्या में मस्जिद का नाम, योगी सरकार के मंत्री ने दिया सुझाव

Newstrack

Newstrack

Next Story