×

सुशांत केस की जांच CBI को सौंपे जाने पर परिवार से लेकर बिहार पुलिस ने क्या कहा?

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और उनके फैन्स के लिए आज का दिन बेहद ही महत्वपूर्ण है। सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह डेथ केस की जांच सीबीआई से कराने का फैसला सुनाया है।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 6:29 AM GMT
सुशांत केस की जांच CBI को सौंपे जाने पर परिवार से लेकर बिहार पुलिस ने क्या कहा?
X
सुशांत सिंह राजपूत की फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और उनके फैन्स के लिए आज का दिन बेहद ही महत्वपूर्ण है। सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह डेथ केस की जांच सीबीआई से कराने का फैसला सुनाया है।

अब किसी भी वक्त सीबीआई इस केस में जांच शुरू कर सकती है। सुशांत का पूरा परिवार,उनके फैन्स और बिहार पुलिस भी यही मांग कर रही थी।

यह भी पढ़ें…Tiktok पर बड़ी खबर: ये दो नामी कंपनियां है दौड़ में शामिल, जानें पूरी खबर

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

इस केस की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की डेथ के मामले में बिहार में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया है। साथ में ये भी कहा है कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं बल्कि सिर्फ पूछताछ की थी।

कोर्ट ने मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। जिसके बाद से सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को दोनों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को चैलेंज कर सकती है।

यह भी पढ़ें…तबाही बनी बारिश: डूब गया ये फेमस म्यूजियम, बच गयी 2400 साल पुरानी ममी

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती की फाइल फोटो सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती की फाइल फोटो

सुशांत केस में SC के फैसले पर किसने क्या कहा?

सबसे पहली प्रतिक्रिया सुशांत के परिवार की तरफ से आई। सुशांत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू ने कहा- हमारी पूरी फैमिली और देश की करोड़ों जनता के लिए ये निर्णय आया है।

हम उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने सीबीआई जांच की मांग में हमारा सहयोग किया था। अब हमें तसल्ली है कि सुशांत सिंह राजपूत केस में न्याय होगा।

सुशांत के वकील ने कही ये बात?

सुशांत सिंह राजपूत का केस देख रहे ऊनके फैमिली वकील विकास सिंह ने कहा- सुशांत के परिवार और उनके फैन्स के लिए ये बड़ी जीत है। सुप्रीम कोर्ट ने भी माना कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में कोई जांच नहीं की थी।

ये एतिहासिक निर्णय है। इंसाफ की तरफ ये पहला और बड़ा कदम है। अब सीबीआई अपनी जांच शुरू करेगी और सुशांत के परिवार को उनकी मौत का सच पता चल सकेगा। रिया ने कल जो बातें कही थी वो केवल सहानुभूति हासिल करने के लिए उसकी तरफ से चली गई एक चाल भर थी।

यह भी पढ़ें…राष्ट्रपति जिंगपिंग कर रहे चीन को बर्बाद, देश में ही उठी विरोध की आवाज

सुशांत राजपूत और केके सिंह की फाइल फोटो सुशांत राजपूत और केके सिंह की फाइल फोटो

बहन ने क्या कहा?

मीडिया के माध्यम से जैसे ही सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति को ये बात पता चली कि उनके भाई के डेथ केस की जांच सीबीआई को दे दी गई है तो उन्होंने ट्वीट करते हुए खुशी जाहिर की। कीर्ति ने लिखा- आखिरकार, केस की जांच सीबीआई ही करेगी।



इन लोगों ने भी जताई खुशी

अंकिता लोखंडे ने लिखा- सच जीता। तमाम बॉलीवुड सेलेब्स के भी रिएक्शन आ रहे हैं। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने भी सीबीआई को जांच सौंपे जाने पर खुशी जताई है।



Newstrack

Newstrack

Next Story