×

समुद्र से निकली 230 करोड़ की चीनी ड्रग्स, दंग रह गए सभी मछुआरे

खबर तमिलनाडु से है, जहां पर मामल्लपुरम इलाके में मछुआरे रोज की तरह समुद्र में मछली पकड़ने गए थे। लेकिन इस बार उनके हाथों मछली नहीं, बल्कि उन्हें कुछ ऐसी चीज मिली जिसे देख लो चौंक गए।

Shreya
Published on: 22 Jun 2020 9:52 AM GMT
समुद्र से निकली 230 करोड़ की चीनी ड्रग्स, दंग रह गए सभी मछुआरे
X

मामल्लपुरम: खबर तमिलनाडु से है, जहां पर मामल्लपुरम इलाके में मछुआरे रोज की तरह समुद्र में मछली पकड़ने गए थे। लेकिन इस बार उनके हाथों मछली नहीं, बल्कि उन्हें कुछ ऐसी चीज मिली जिसे देख लो चौंक गए। दरअसल, चेंगलपट्टू जिले के मामल्लपुरम इलाके में जब मछुआरे मछली पकड़ने गए तो उनके जाल में एक भारी चीज मिली।

यह भी पढ़ें: पहाड़ के पितामह: चंडीप्रसाद भट्ट, इरादे पत्थर से भी मजबूत, पर्यावरण बनी कर्मस्थली

ग्रीन चीनी पैकेट्स में बरामद हुईं ड्रग्स

जब उनके जाल में वो भारी चीज फंसी तो उन्हें लगा कि उन्हें भारी मछली हाथ लगी है। लेकिन जब उन्होंने जाल बाहर निकाला तो उसमें भारी मात्रा में हरे रंग के पैकेट दिखे। जब तट लाकर उन पैकेट्स की जांच की गई तो पता चला कि वो चीनी चाय के पैकेट्स थे। उनके अंदर मेथाफेटामाइन मिला। जो कि एक तरफ की ड्रग होती है। इसे क्रिस्टर मेथ के नाम से भी जाना जाता है।

यह भी पढ़ें: कानपुर संरक्षण गृह कांड: इस पर राजनीति गर्म, अखिलेश ने की जांच की करी मांग

बाजार में 230 करोड़ रुपये है ड्रग की कीमत

मछुआरों को करीब 78 किलोग्राम की मात्रा में वो ड्रग मिली। जिसकी बाजार में कीमत करीब 230 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसके बाद मछुआरों को पुलिस को इसकी जानकारी दी और उन्हें सारे ड्रग दे दिए हैं। जिन पैकेट्स में ड्रग बरामद हुई हैं, वो चीनी चाय के पैकेट्स हैं। राज्य की नार्कोटिक्स इंटेलिजेंस ब्यूरो क्राइम इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों के मुताबिक, यह काफी हाई-वैल्यू ड्रग है। इस एक किलो ड्रग की कीमत तीन करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: भूकंप के झटकों से हिली धरती, तबाही पर पीएम मोदी ने दी मदद

ज्यादातर रेव पार्टियों में किया जाता है इस्तेमाल

पुलिस को शक है कि इन ड्रग्स को श्रीलंका होते हुए मलेशिया पहुंचाया जाने वाला था। इस ड्रग का उपयोग ज्यादातर रेव पार्टियों में किया जाता है। यह मनुष्य के नर्वस सिस्टम पर बुरा असर डालता है। इस ड्रग के साथ पकड़े जाने पर व्यक्ति को 20 साल की जेल और दो लाख रुपये जुर्माना देना होता है या फिर दोनों सजा दी जा सकती है। वहीं अगर व्यक्ति कई बार गलती करता है तो उसे मौत की सजा भी दी जा सकती है।

इससे पहले रामनाथापुरम में पकड़ा गया था ड्रग

बता दें कि बीते दिनों तमिलनाडु के रामनाथापुरम में भी पुलिस ने 11.4 किलोग्राम ड्रग्स और 1.5 टन रेड सैंडर्स पकड़े थे। ये सभी श्रीलंका जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: मोहल्ले को बनाया हॉटस्पॉट तो लोगों ने जताया विरोध, उखाड़ी बैरिकेटिंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें ।

Shreya

Shreya

Next Story