×

हैदराबाद में भयानक तबाहीः भारी बारिश से मौतों का कहर, परीक्षाएं टली, अलर्ट जारी

भारी बारिश की वजह से तेलंगाना में 11 लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में 9 लोगों की मौत बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने के कारण हुई है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में इसके कारण अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 4:12 AM GMT
हैदराबाद में भयानक तबाहीः भारी बारिश से मौतों का कहर, परीक्षाएं टली, अलर्ट जारी
X
भारी बारिश की वजह से तेलंगाना में 11 लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में 9 लोगों की मौत बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने के कारण हुई है।

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद समेत कई इलाकों में लगातार भारी बारिश हो रही है। इसके कारण राजधानी हैदराबाद में स्थिति भयावह हो गई है। हैदराबाद की सड़कों पानी भर गया है। अस्पतालों में पानी में भर गया है। बचाव और राहत अभियान लगातार जारी है।

भारी बारिश की वजह से तेलंगाना में 11 लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में 9 लोगों की मौत हैदराबाद के बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने के कारण हुई है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में इसके कारण अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है।

मुख्यमंत्री की तरफ से अलर्ट जारी

तेलंगाना के कई इलाकों में भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बताया कि सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट जारी कर दिया गया है। हैदराबाद के कई इलाकों में बीते 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश हुई है।

Heavy Rain In Hydrabad

ये भी पढ़ें...तेज प्रताप की साली को झटकाः RJD का भरोसा इनपर, बिहार का ये चुनावी समीकरण…

बारिश के कारण उस्मानिया यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने आज और कल होने वाली परीक्षाओं को टाल दिया गया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा है कि अब अगली तारीख पर परीक्षा होगी।

फंसे लोगों को चलाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन

हैदराबाद में बारिश के कराण उत्पन्न हुई भयावह स्थिति का अंदाजा इसी बता से लगा सकते हैं कि कई इलाकों में फंसे लोगों को निकालने के लिए बोट बुलानी पड़ी। राज्य की आपदा राहत फोर्स और फायर सर्विस टीम ने टोली चौकी क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और लोगों को बाहर निकाला।

Heavy Rain In Hydrabad

ये भी पढ़ें...तूफान का कहर: इन राज्यों में दो दिन होगी भागी बारिश, IMD का अलर्ट

कई इलाकों में भरा पानी

हैदराबाद के कई इलाकों में कमर तक पानी भरा हुआ है। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण पानी घरों में घुस गया। दम्मईगुडा इलाके में पानी में कार बह गई। लोगों में चीख-पुकार मची रही। यही हाल कई इलाकों का रहा।

ये भी पढ़ें...मकान पर गिरी चट्टान: मलबे से निकलती जा रही लाशें, इतनी मौतों से मचा कोहराम

ग्रामीण इलाकों में खेतों में भारी की वजह से पानी भर गया है जिसके कारण फसल बर्बाद हो गई। बताया जा रहा है कई जगहों पर घर और अस्पतालों में भी पानी भर गया। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है। लोगों से भी सुरक्षा और सतर्कता बरतने की अपील की गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story