×

शौचालय बना आतंकी ठिकाना, सेना ने किया ये बड़ा खुलासा

सेना के जवानों ने आज मंगलवार को पुलवामा के लारो काकापोरा इलाके में एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त करने में बड़ी सफलता हासिल की है। यहां आतंकियों ने एक घर को अपना ठिकाना बना रखा था।

Vidushi Mishra
Published on: 28 April 2020 9:24 AM GMT
शौचालय बना आतंकी ठिकाना, सेना ने किया ये बड़ा खुलासा
X

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के कुछ हद तक मिली कामयाबी के साथ ही भारतीय सेना के जवानों ने भी देश को बड़ी कामयाबी दिलाई है। सेना के जवानों ने आज मंगलवार को पुलवामा के लारो काकापोरा इलाके में एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त करने में बड़ी सफलता हासिल की है। यहां आतंकियों ने एक घर को अपना ठिकाना बना रखा था। घर में बहुत सारे कई ऐसी खुफिया जगह भी बना रखी थी, जिस पर आसानी से किसी की नजर न पड़े। लेकिन सेना के जवानों की मुस्तैदी के आगे आतंकियों के नापाक इरादे सफल नहीं हो पाए।

ये भी जरूर पढें... ट्रंप का एक्शन: चीन पर अंगारे बरसा रहा अमेरिका, होगा बुरा हाल

जवानों ने तबाह किये आतंकी ठिकाने

खूंखार आतंकियों ने बहुत गहरा जमीन के अंदर अड्डा बना रखा था। आमतौर पर आतंकी इस तरह के अड्डों को बनाने व इसपर किसी की नजर न पड़े, इसके लिए टॉयलेट सीट का इस्तेमाल करते थे। पुलवामा के लारो काकापोरा इलाके के इसी घर में आंतकी अड्डा मिला, जिसे जवानों ने तबाह कर दिया।

24 अप्रैल को भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर डोडा जिले में इस आतंकवादी ठिकाने को धव्स्त किया था। इस दौरान कई सनसनीखेज खुलासे और हथियार बरामद हुए थे। सेना को मिले इस आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला था।

ये भी जरूर पढें... कोविड का बढ़ता खतरा: गुजरात और इंदौर में घातक स्ट्रेन, WHO ने किया खंडन

आतंकी हाइडआउट में मौजूद थे

बता दें कि 25 अप्रैल को कश्मीर के अवंतीपोरा के गोरिपोरा में मारे गए आतंकी सेब के बगीचे में जमीन के नीचे बनाए गए 10/10 फीट के हाइडआउट का इस्तेमाल कर रहे थे। इसमें खाने-पीने के सामान के साथ अन्य जरूरत की चीजें भी थीं।

यहां इन आतंकियों ने ऑक्सीजन के लिए एक नली भी लगाई थी। सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी है कि जब मुठभेड़ हुई तब आतंकी हाइडआउट में मौजूद थे और उनका मददगार उन्हें खाना देने पहुंचा था। जैसे ही उन्हें लगा कि सुरक्षाबलों ने उन्हें घेर लिया है, तो फायरिंग शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई के दौरान 3 आतंकी मारे गए।

ये भी जरूर पढें... 20 दिन द्रौपदी का चीर हरण का सीन ऐसे हुआ शूट, एक्ट्रेस ने बताया पूरा किस्सा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story