देश में घुसे आतंकी: अलर्ट जारी, इन शहरों में मचा सकते हैं तबाही  

भारत में जिन आतंकियों को दिल्ली व जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला करने का जिम्मा सौंपा गया है उनका हैंडलर पाकिस्तानी है। जैश के आतंकी कश्मीर के रास्ते जम्मू कश्मीर व दिल्ली में घुस चुके हैं। खुफिया विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आईएसआई ने इस बार भारत में आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद को दी है।

Published by SK Gautam Published: October 5, 2019 | 11:30 am
Modified: October 5, 2019 | 11:41 am

नई दिल्ली: कुछ दिनों पहले राजधानी दिल्ली में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 3 से 4 आतंकी घुसे थे जिसके कारण सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा था । सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट में बताया जा रहा है कि त्योहारों के मौसम में देश में आतंकी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं । इस अलर्ट के बाद दिल्ली के साथ-साथ पूरे देश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अलर्ट घोषित कर दिया गया है । इसके मद्देनजर पुलिस, छापेमारी कर आतंकियों की तलाश कर रही है । सुरक्षा एजेंसियां, आतंकियों की तलाश में पुलिस और भी कई जगहों पर छापेमारी कर सकती है ।

ये भी देखे : MBBS: प्रवेश परीक्षा के लिए आया ये नया नियम

केंद्र सरकार सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाये जाने के बाद से ही आतंकी इसके विरोध में हैं

इसी हफ्ते की शुरुआत में पीओके के एक हिस्से में कुछ आतंकी सरगना और उनके सरकारी आकाओं की मुलाकात की खबर आई है । जहां पर वह बैठकर दिल्ली और जम्मू कश्मीर में धमाकों की योजना बनाने का काम कर रहे हैं। खुफिया एजेंसियों को मिले अहम सुराग के मुताबिक इस बैठक में जैश ए मोहम्मद के प्रमुख अजहर मसूद का भतीजा भी शामिल था।

इसके अलावा आईएसआई के मेजर जनरल रैंक के अधिकारी भी शामिल थे। पांच दिन पहले पीओके में हुई भारत को धमाकों से दहलाने की साजिश की पूरी बातों को इंटरसेप्ट किया है।

खुफिया एजेंसियों ने रेड अलर्ट जारी कर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया है। वहीं अलर्ट जारी करने के बाद दिल्ली और गुरुग्राम में शुक्रवार को भी छापेमारी की गई। इस दौरान एजेंसियों ने कुछ संदिग्धों को उठाया है।

ये भी देखे : तीस्ता नदी विवाद: भारत को होगी बड़ी दिक्कत, जानिए क्या है बांग्लादेश का फायदा

सूत्रों के मुताबिक फिलहाल बातचीत में जम्मू कश्मीर और दिल्ली को ही टारगेट करने की बात आई है लेकिन अलर्ट पर सबको कर दिया गया है। इंटरसेप्ट की गई बातचीत के मुताबिक हमला करने के लिए आतंकी देश में घुस आए है। इसके अलावा सूत्रों ने बताया कि नेपाल से लेकर नार्थ ईस्ट तक के बॉर्डर को अलर्ट पर रख गया है। सूत्रों का कहना है कि आतंकी आसानी से नेपाल के खुले रास्तों से अंदर आ सकते हैं।

आतंकी कश्मीर के रास्ते जम्मू कश्मीर व दिल्ली में घुस चुके हैं

भारत में जिन आतंकियों को दिल्ली व जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला करने का जिम्मा सौंपा गया है उनका हैंडलर पाकिस्तानी है। जैश के आतंकी कश्मीर के रास्ते जम्मू कश्मीर व दिल्ली में घुस चुके हैं। खुफिया विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आईएसआई ने इस बार भारत में आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद को दी है।

ये भी देखे : अफगानिस्तान: भारत चुप क्यों है?

स्पेशल सेल ने दूसरे दिन भी की छापेमारी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली में आतंकी घुसने के अलर्ट के बाद दिल्ली -एनसीआर में दूसरे दिन भी छापेमारी की। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जामिया नगर व गुरुग्राम में शुक्रवार को छापेमारी की। इन जगहों पर दो से तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। हालांकि इन युवकों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के कार्यालय में शुक्रवार को दिनभर पुलिस अधिकारियों की आवाजाही लगी रही।

मथुरा में हाई-अलर्ट

दिल्ली में आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंका के चलते दिल्ली से सटे जिला मथुरा में भी हाई-अलर्ट जारी किया गया है ।पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी अब आतंक के रास्ते भारत में दहशत फैलाने की साजिश कर रही है। दिल्ली में जैश-ए- मोहम्मद के आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंकाओं के चलते उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित अन्य संवेदनशील धर्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ये भी देखे : चन्द्रमा से आई खुशखबरी: इसरो ने दी ये बड़ी जानकारी

मथुरा जनपद की सीमा दिल्ली-एनसीआर के पास है। प्रमुख धार्मिक केन्द्र होने के कारण मथुरा में लोगों का आवागमन बड़ी संख्या में रहता है। हरियाणा और राजस्थान की सीमाएं भी यहां से जुड़ी हुई हैं।

राजस्थान और हरियाणा की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने आगरा क्षेत्र के एडीजी अजय आनंद के हवाले से बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आंतकवादियों की घुसपैठ के चलते मथुरा में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है। राजस्थान और हरियाणा की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। वाहनों को बिना जांच के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में खुफिया विभाग और सादी वर्दी में पुलिस को तैनात किया गया है। जन्मस्थान के ‘रेड’ व ‘येलो’ जोन में वाहनों पर पूरी नजर रखी जा रही है।

ये भी देखे : अब मोदी जायेंगे सऊदी अरब, NSA डोभाल ने तैयार की रणनीति

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, अतिथि गृह, धर्मशालाओं आदि सार्वजनिक स्थलों पर भी संदिग्ध व्यक्तियों की निगहबानी की जा रही है।

जैश के कमांडर अबू उस्मान ने कहा था दिल्ली में बड़े धमाके होगें

देश की खुफिया एजेंसियों ने राजधानी दिल्ली के लिए आतंकी अलर्ट जारी किया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक हथियारबंद आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं और किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। ये आतंकी जैश के कमांडर अबू उस्मान ने भेजे हैं।

ये भी देखे : सालों-साल से इस मंदिर में जलता है पानी से दीपक, जानिए इसमें छिपा रहस्य

आतंकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद स्पेशल सेल मुस्तैद है। खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि कश्मीर में बैठे जैश के कमांडर अबू उस्मान ने कश्मीर में अपने आतंकी साथियों से कहा था कि जम्मू और दिल्ली में बड़े धमाके होगें। हमारे साथी वहां पहुंच गए हैं।