×

जम्मू-कश्मीर: आज रिहा होंगे ये तीन बड़े नेता, देना होगा शपथ पत्र

बताते चलें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त किए जाने के सरकार के फैसले के बाद नेताओं, अलगाववादियों, कार्यकर्ताओं और वकीलों समेत हजार से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया था।

Shivakant Shukla
Published on: 27 July 2023 12:28 PM GMT
जम्मू-कश्मीर: आज रिहा होंगे ये तीन बड़े नेता, देना होगा शपथ पत्र
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त होने के बाद से हिरासत में लिए गए यावर मीर, नूर मोहम्मद और शोएब लोन इन तीन नेताओं को आज रिहा किया जायेगा। अधिकारियों ने जानकारी दी कि इन नेताओं को एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने समेत विभिन्न आधार पर रिहा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें— 10अक्टूबर: इन राशियों को बाहर के खाने से करना होगा परहेज,जानिए पंचांग व राशिफल

कौन हैं ये तीनों नेता

बता दें कि मीर पीडीपी के राफियाबाद विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रह चुके हैं, जबकि लोन ने कांग्रेस के टिकट से उत्तर कश्मीर से चुनाव लड़ा था जिसमें उनको हार का मुंह देखना पड़ा था। उन्होंने बाद में कांग्रेस छोड़ दी थी।

ये भी पढ़ें— विराट कोहली के इस ख़ास फैन का सन्देश सोशल मीडिया पर वायरल, Pak से है ताल्लुक़

वहीं नूर मोहम्मद नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकर्ता हैं। अधिकारियों ने बताया कि रिहा किए जाने से पहले नूर मोहम्मद एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कर शांति बनाए रखने एवं अच्छे व्यवहार का वादा करेंगे।

कई लोगों को लिया गया था हिरासत में

बताते चलें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त किए जाने के सरकार के फैसले के बाद नेताओं, अलगाववादियों, कार्यकर्ताओं और वकीलों समेत हजार से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया था। हालांकि अब इनमें से लगभग लोगों को रहा कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें— राहत: फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story