×

Tillu Tajpuria: टिल्लू ताजपुरिया मर्डर केस, छह आरोपियों के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल, 17 को अगली सुनवाई

Tillu Tajpuria: टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने छह आरोपियों-योगेश उर्फ टुंडा, दीपक डबास उर्फ तीतर, रियाज खान, राजेश कर्मबीर, विनोद उर्फ चवन्नी और अता उर रहमान को गिरफ्तार किया था।

Anant Shukla
Published on: 4 Aug 2023 11:45 AM GMT
Tillu Tajpuria: टिल्लू ताजपुरिया मर्डर केस, छह आरोपियों के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल, 17 को अगली सुनवाई
X
Tillu Tajpuriya murder case (Photo-Social Media)

Tillu Tajpuria: तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हुई बरबर्तापूर्ण हत्या मामले में पुलिस ने छह आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है। कोर्ट में इस मामले पर अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी।

इससे पहले टिल्लू हत्याकांड से जुड़े तीन आरोपियों नें कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाया था। बता दें कि टिल्लू ताजपुरिया की हत्या तिहाड़ जेल में हुई थी। बरबर्तापूर्ण हत्या का वीडियो देख सभी सहम गए। मामला काफी चर्चा में रहा। इस मामले में छह आरोपियों को 12 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। भारी सुरक्षा के बीच तीन आरोपियों को गवाही के लिए कोर्ट में पेश किया गया। तीन आरोपियों की गवाही दर्ज करने के लिए जांच अधिकारी नें याचिका दाखिल की थी।

मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया के इजाजत के बाद तीन अलग-अलग जजों के पास बयान दर्ज किया गया। इससे पहले कोर्ट ने 29 मई को सभी छह आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी थी। टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने छह आरोपियों-योगेश उर्फ टुंडा, दीपक डबास उर्फ तीतर, रियाज खान, राजेश कर्मबीर, विनोद उर्फ चवन्नी और अता उर रहमान को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने जेल प्रशासन को इन सभी का सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए थे।

टिल्लू ताजपुरिया की हत्या दो मई को दिल्ली के तिहाड़ जेल में हुई थी। आरोपियों ने खिड़की में लगे रॉड को नुकीला करके टिल्लू पर ताबड़तोड़ तबतक वार करते रहे जबतक उसकी जान नहीं निकल गई। इस हत्या का आरोप गोगी गैंग के दीपक उर्फ तीतर, योगेश उर्फ टुंडा, राजेश और रियाज खान पर लगाया जा रहा है। इसके बाद दूसरा एक वीडियो वायर हुआ जब पुलिस घायल टिल्लू ताजपुरिया को अस्पताल के लिए ले जा रही थी बीच में रोककर उसपर कई वार किए गए। जब यह निश्चित हो गया कि वह मर चुका है तो छोड़ दिया।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story