×

खूनी तांडव! 23 पुलिसकर्मी संग वकीलों का भी हुआ बुरा हाल

शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुुलिस के बीच हिंसात्मक झड़प होने के बाद दोनों पक्षों की तरफ से केस दर्ज हुए। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच की एसआईटी टीम करेगी। जिसकी कमान स्पेशल कमिश्नर लेवल के ऑफिसर के हाथों में होगी। 

Vidushi Mishra
Published on: 2 Nov 2019 7:16 PM GMT
खूनी तांडव! 23 पुलिसकर्मी संग वकीलों का भी हुआ बुरा हाल
X

नई दिल्ली : शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुुलिस के बीच हिंसात्मक झड़प होने के बाद दोनों पक्षों की तरफ से केस दर्ज हुए। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच की एसआईटी टीम करेगी। जिसकी कमान स्पेशल कमिश्नर लेवल के ऑफिसर के हाथों में होगी।

यह भी देखें... छठ-पूजा भीषण हादसा: पूजा के समय मची भगदड़, चली गई जानें

गाड़ियों व बाइकों में आग लगा दी

स्थानीय पुलिस का कहना है कि विवाद पार्किंग को लेकर हुआ था। पुलिस के वरिष्ठ अफसरों के साथ मारपीट की गई। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज वेरिफाई की जा रही है। इस घटना में 20 पुलिसकर्मी, एक एडिशनल डीसीपी, 2 एसएचओ को चोटें आईं हैं। इसकी साथ ही 8 वकील चोटिल हुए हैं। 12 प्राइवेट बाइक, एक क्यूआरटी पुलिस जिप्सी और 8 जेल वैन डैमेज हो गईं, जिनमें कुछ को आग लगाई गई।

पुलिस का कहना है कि वकील लॉकअप के अंदर जाकर मारपीट करने लगे। उन्होंने पुलिस की गाड़ियों व बाइकों में आग लगा दी। इसके बाद कैदियों ने दम घुटने की शिकायत आई।

मानव चेन बनाकर कैदियों को सुरक्षा के साथ तिहाड़ शिफ्ट किया गया। कैदियों को लाने ले जाने वाली थर्ड बटालियन से बहस और बवाल हुआ था। पुलिस ने बचाव में हवाई फायरिंग हुई, जिससे वकील घायल हुआ होगा लेकिन ये साइंटिफिक जांच के बाद क्लियर होगा।

यह भी देखें... कालेधन पर ऐलान! अब सरकार करेगी ये, 500 बिलियन डॉलर आएँगे वापस

वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई। पुलिस की फायरिंग के बाद वकील भड़क गए और उन्होंने पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की। वहीं वकीलों ने पुलिस के कुछ अधिकारियों की पिटाई भी कर दी।

मिली रिपोर्ट के अनुसार, वकीलों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी। वकीलों का गुस्सा यहीं नहीं थमा। उन्होंने कड़कड़डूमा कोर्ट में भी जमकर बवाल किया और पुलिस बैरिकेड को आग लगा दी।

फिर किसी तरह पुलिस ने मामला शांत कराया। कड़कड़डूमा कोर्ट के वकीलों ने आज शाम तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुई हाथापाई मामले में दिल्ली पुलिस के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन किया।

इस घटना के दौरान भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस और वकीलों के बीच विवाद इस कदर बढ़ गया कि वकीलों ने परिसर में खड़ी गाड़ियों तोड़फोड़ शरू कर दी और पुलिस की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसक झड़प में कई वकील घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये मामला पार्किंग को लेकर बताया जा रहा है।

यह भी देखें... धमाल ही धमाल: महिलाओं के बाद पुरुष भी, तोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालिफाइ

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story