×

ट्रैक्टर परेड हिंसा मामले में तीन और गिरफ्तार, पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

पुलिस का कहना है कि ये तीनों आरोपी बुराड़ी और लाल किले पर हुई हिंसा की घटनाओं में शामिल थे। ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम ने इन तीनों को गिरफ्तार किया है।

Shreya
Published on: 6 Feb 2021 8:41 AM GMT
ट्रैक्टर परेड हिंसा मामले में तीन और गिरफ्तार, पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी
X
ट्रैक्टर परेड हिंसा मामले में तीन और गिरफ्तार, पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन बीते दो महीनों से जारी है। वहीं इस कड़ी में किसानों ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था, इस दौरान जमकर हिंसा देखने को मिली थी। तब से ही दिल्ली पुलिस इस मामले में एक्शन ले रही है। इसी क्रम में पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

SIT ने की तीनों की गिरफ्तारी

पुलिस का कहना है कि ये तीनों आरोपी बुराड़ी और लाल किले पर हुई हिंसा की घटनाओं में शामिल थे। ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम ने इन तीनों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि इससे पहले ट्रैक्टर परेड हिंसा के मामले में एसआईटी दो और लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। यानी अब तक इस मामले में कुल 5 आरोपी को गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: झारखंड में साइबर फ्रॉड: सरकारी खाते से उड़ाए 78 लाख से ज्यादा, दर्ज हुआ केस

red fort violence (फोटो- सोशल मीडिया)

25 संदिग्ध आरोपियों की तस्वीरें की गईं जारी

इससे पहले दिल्ली पुलिस की SIT ने मामले में 25 संदिग्ध आरोपियों की तस्वीरें भी जारी की थीं। इन तस्वीरों में दीप सिद्धू की भी फोटो शामिल है। बता दें कि 26 January हिंसा मामले में दीप सिद्धू पर उपद्रवियों को लीड करने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें: कर्मचारी होंगे मालामाल: अब मिलेगी ज्यादा सैलेरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

पूरे देशभर में आज किसानों का चक्का जाम

वहीं ट्रैक्टर परेड के बाद आज किसान देशभर में एनएच और स्टेट हाईवे पर चक्‍का जाम कर रहे हैं। यह जाम तीन बजे तक होगा। 26 जनवरी की हिंसा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में चक्का जाम को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में करीब 50 हजार पुलिस कर्मियों का घेरा है।

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि चक्का जाम आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा। जो लोग जहां भी हैं, उस इलाके में शांतिपूर्वक चक्का जाम आंदोलन करेंगे।

यह भी पढ़ें: किसानों का चक्का जाम शुरू: कई प्रदर्शनकारी हिरासत में, यहां जानें देश भर का हाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story