ट्रेन में लगी भीषण आग: स्टेशन पर मची अफरा-तफरी, बुझाने का काम जारी

तेलंगाना के मेडचल रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में आग लग गई। आग पहले एक बोगी में लगी इसके बाद देखते ही देखते दूसरी बोगी में भी आग फैल गई। हादसे की सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग को बुझाने का काम किया।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 1:22 PM GMT
ट्रेन में लगी भीषण आग: स्टेशन पर मची अफरा-तफरी, बुझाने का काम जारी
X
तेलंगाना के मेडचल रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में आग लग गई। आग पहले एक बोगी में लगी इसके बाद देखते ही देखते दूसरी बोगी में भी आग फैल गई।

लखनऊ: तेलंगाना के मेडचल रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होने से बच गया। स्टेशन पर खड़ी दो रेल डिब्बों में आग लग गई। दक्षिण मध्य रेलवे के सीपीआरओ सीपी राकेश ने इस बार में देते हुए बताया कि स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के 10 कोचों में से 2 में आग लग गई। आग किस वजह से लगी है अभी तक इस बारे में पता नहीं चल पाया है। लेकिन किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

सामने आई तस्वीर में साफ दिख रहा है कि स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में बहुत भीषण आग लगी है। ट्रेनें के दोनों डिब्बे तरह जल गए हैं। आग पहले एक बोगी में लगी इसके बाद देखते ही देखते दूसरी बोगी में भी आग फैल गई। हादसे की सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग को बुझाने का काम किया।

कासगंज में पटरी से उतर गई मालगाड़ी

इससे पहले उत्तर प्रदेश के कासगंज में मंगलवार तड़के मालगाड़ी की सात बोगियां पलट गई, जबकि लगभग 20 बोगियां पटरी से नीचे उतर गईं। इस भयानक हादसे से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे से बोगियों के पहिए टूट गए और कई बोगियां एक-दूसरे पर चढ़ गई। यह पूरी घटना पटियाली क्षेत्र में कानपुर-कासगंज रेल मार्ग की है।

Fire in Train

ये भी पढ़ें...राहुल का मोदी-नीतीश पर निशाना: रैली में बोले- दोनों ने बिहार को लूटा, पढ़ें पूरी खबर

यह हादसा मंगलवार सुबह करीब चार बजे के आसपास हुआ है। मंगलवार तड़के कानपुर से कासगंज की ओर आ रही मालगाड़ी की बोगियां पटियाली क्षेत्र में अचानक पटरी से उतरने लगी। यहां पर सात बोगियां पटरी से उतर गई, जबकि 20 बोगियां पटरी से नीचे उतर गई। घटनास्थल पर बोगियां पटरी के किनारे दूर-दूर तक बिखर गईं।

ये भी पढ़ें...अजय देवगन की इस फिल्म को लेकर बवाल, बीजेपी सांसद की धमकी- फूंक देंगे थियेटर

इस घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। घटना के बाद से रेल मार्ग पूरी तरह ठप है। मालगाड़ी की बोगियां पलटने से ओएचई लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। बता दें कि अभी इस रेल मार्ग पर हफ्ते में केवल एक या दो ही पैसेंजर गाड़ियां चलती हैं।

ये भी पढ़ें...चीन का कब्जा नेपाल पर: कांप उठी यहां की सरकार, भारत भी हुआ अलर्ट

मुबंई में ट्रेन में लग गई थी आग

तो वहीं कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के मुंबई सेंट्रल कार शेड में खड़ी एक वातानुकूलित लोकल ट्रेन में आग लग गई थी। एसी ट्रेन के डिब्बे में आग लगने के बाद की दमकल विभाग को जानकारी दी गई थी और दमकल वाहन घटनास्थल पर पहुंच गये और आग बुझाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story