×

उद्धव के शपथ से पहले मचा हड़कंप, इस दिग्गज नेता की बढ़ी मुश्किलें

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनन जा रही है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शाम पौने सात बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन इससे पहले कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Nov 2019 10:35 AM GMT
उद्धव के शपथ से पहले मचा हड़कंप, इस दिग्गज नेता की बढ़ी मुश्किलें
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनन जा रही है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शाम पौने सात बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन इससे पहले कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आदर्श सोसायटी घोटाले की जांच एक बार फिर से शुरू कर दी है। कोलाबा के आदर्श सोसायटी में ईडी की टीम पहुंची और माप शुरू कर दिया गया। यह दूसरी बार था जब ईडी के अधिकारी युद्ध विधवाओं और रक्षाकर्मियों के कल्याण के लिए आवंटित भूमि पर निर्मित विवादास्पद हाउसिंग सोसायटी के परिसर का दौरा किया।

यह भी पढ़ें…जब चिदंबरम ने पूछा- क्या कार्ति का पिता होने की वजह से हूं जेल में

दक्षिण मुंबई के कोलाबा में प्राइम प्रॉपर्टी पर बनाए गए 31 मंजिला टॉवर में कई नौकरशाहों, राजनेताओं और रक्षा अधिकारियों को फ्लैटों की पेशकश की गई और उन्हें आरोपी बनाया गया।

इस मामले में सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को आरोपी बनाया, तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा, जबकि कुछ अन्य वरिष्ठ राजनेताओं की जांच चल रही थी।

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान तिलमिला उठा! जब कश्मीरी हिंदुओं पर आया ये बड़ा बयान

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि ईडी के अधिकारियों ने माप सामग्री और उपकरणों के साथ पूरे कैंपस का दौरा किया और आवासीय परिसर के साथ-साथ विभिन्न मंजिलों पर क्षेत्र और विभिन्न फ्लैटों को मापा। यह पखवाड़े के भीतर दूसरा मौका था जब ईडी के अधिकारियों ने परिसर का दौरा किया था।

यह भी पढ़ें…आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, कई लोगों की मौत, 30 घायल

ईडी के इस कदम पर आदर्श सोसायटी के अधिकारियों ने आपत्ति जताई गई थी, जिन्होंने एक पत्र के माध्यम से ईडी को परिसर में आने से पहले 15 दिन पहले उन्हें सूचित करने के लिए कहा था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story