×

सुधर जाओ आतंकियों! अब खैर नहीं, भारत को मिला अमेरिका का साथ

अहमदाबाद में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरीकी राष्ट्रपती डोनाल्ड  ट्रम्प ने कहा कि कट्टरवाद को किसी भी  प्रकार से  बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

Deepak Raj
Published on: 24 Feb 2020 9:37 AM GMT
सुधर जाओ आतंकियों! अब खैर नहीं, भारत को मिला अमेरिका का साथ
X

अहमदाबाद। अहमदाबाद में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरीकी राष्ट्रपती डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कट्टरवाद को किसी भी प्रकार से बर्दाशत नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत एक साथ इस्लामिक आतंकवाद का सामना करेंगे और उसे हराएंगे।

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार को मिली बड़ी कामयाबी, सैकड़ों ऑस्ट्रेलियाई कंपनियों ने लिया ये फैसला

मोटेरा में रक्षा समझौतों का जिक्र राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भारत के साथ कल रक्षा समझौते करेंगे। उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत एक साथ इस्लामिक आतंकवाद का सामना करेंगे और उसे हराएंगे। मोटेरा से पाकिस्तान को संदेश देते हुए ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तान समेत हर देश को अपनी सीमाओं पर नियंत्रण और सुरक्षित करने का हक है।

अमेरिका और भारत अपनी सीमाओं और विचारधारा के लिए खड़े हैं। हमारी सरकार पाकिस्तान के साथ आतंकियों के खात्मे पर काम कर रही है।

भारत और पाकिस्तान के संबंध अभी अच्छे दौर से गुजर नही रहे हैं

आप को बता दें कि भारत और पाकिस्तान के संबंध अभी अच्छे दौर से गुजर नही रहे हैं। पाकितान लगातार सीमा पार से सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। सीमा पार से आतंकी को भारत में भेजता रहा है। जिसका पक्का सबूत भारत के पास है। चाहे पठानकोट हो या मुंबई बम बलास्ट सभी में पाकिस्तान का हाथ रहा है।

ये भी पढ़ें-बिकेगी ये सरकारी कंपनी, मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, तैयारी हुई शुरू

सीमा पार से जम्मू और कश्मीर में आतंकी को भेज कर लगातार वहां को लोगों को उकसा रहा है, जिससे वहां के लोगों में भय का माहैल हमेशा बना रहता है, इस वजह से कश्मीर की स्थिती खराब हो गई है।

ये भी पढ़ें-फ्लाइट में बैठने को लेकर दुनियाभर में छिड़ी बहस, सरकार ने भी दी ऐसी नसीहत

वहीं दूसरी ओर हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय संगठन एएफटीएफ ने पाकिस्तान को आगाह किया था की अगर पाकिस्तान अपना रवैया नही बदला तो उसे ग्रे लिस्ट का स्टेटस छीन लिया जाएगा और उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।

एएफटीएफ का आरोप है कि पाकिस्तान दिए गए धन का गलत इस्तेमाल करता आ रहा है। उसपर आरोप है कि उसने अपने देश में आतंकवादी को पनपा रहा है, और आतंकवादियों का धन मुहैया करा रहा है। अगर चंद दिनों के अंदर वह ऐसा करने में नाकाम रहा तो जल्द ही ब्लैकलिस्ट हो जाएगा। जिसके बाद उसे किसी भी अंतर्राष्ट्रीय फोरम से धन मिलना बंद हो जाएगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story