नए साल के जश्न में डूबा था भारत: आतंकियों ने कर दिया हमला, दो जवान शहीद

विश्व नये साल का जश्न मना रहा है, वहीं आतंकी अपनी नापाक साजिशों (Terror Attack) में लगे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक़,बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी, जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गये। फिलहाल आतंकियों की तलाश जारी है, अब तक हमला करने वाले किसी आंतकी तक सेना नहीं पहुंच सकी है।

Published by Shivani Awasthi Published: January 1, 2020 | 10:32 am
Modified: January 1, 2020 | 10:35 am

terror attack

कश्मीर: विश्व नये साल का जश्न मना रहा है, वहीं आतंकी अपनी नापाक साजिशों (Terror Attack) में लगे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक़,बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी, जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गये। फिलहाल आतंकियों की तलाश जारी है, अब तक हमला करने वाले किसी आंतकी तक सेना नहीं पहुंच सकी है।

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में दो जवान शहीद:

भारत में नए साल के मौके पर हमले की साजिश रच रहे आतंकियों की तलाश में लगे सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकियों को घेर लिया। इस दौरान आंतकियों ने भारतीय सेना पर हमला कर दिया जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गये। यह घटना जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले के नौशेरा की बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: कश्मीर को आधी रात को मिला नए साल का तोहफा, शुरू हुई SMS और इंटरनेट सेवा

सर्च ऑपरेशन चला कर आतंकियों की तलाश जारी:

फिलहाल आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अभी तक इस मुठभेड़ में किसी आतंकी के मारे जाने की खबर नहीं है।

माइन ब्लास्ट में स्थानीय घायल:

गौरतलब है कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी के पास एक माइन ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया था। सैन्य सूत्रों ने बताया कि स्थानिक नागरिक सीमा के पास से सटे इलाके में अपने काम से जा रहा था।घायल नागरिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: यहां विधायक के समर्थकों ने अपनी ही पार्टी दफ्तर में जमकर की तोड़फोड़, जानें क्यों?

सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। सेना जांच में जुटी है कि यह ब्लास्ट कैसे हुआ है।

फिर शुरु हुई फायरिंग: मुंहतोड़ जवाब देती सेना, कार्रवाई में 1 जवान शहीद

कल से आतंकियों की तलाश कर रहे थे सुरक्षाकर्मी:

बाद में एलओसी पर कलाल से सटे दराट/मंगलादेई क्षेत्र में तीन संदिग्ध देखे गये। इस पर भारतीय सेना और पुलिस ने मंगलवार को सर्च ऑपरेशन चलाया। यह सर्च ऑपरेशन सुबह सात बजे से जारी था। सुरक्षाकर्मियों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल के चप्पे चप्पे पर छापेमारी की, जो आज सुबह तक चलाया गया।

ये भी पढ़ें: New year के जश्न के दौरान यहां हुआ बड़ा हादसा, 6 लोगों की मौत, कई घायल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App