×

भारत को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, जिंदा पकड़े गये दो आतंकी, 2 अन्य की मौत

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बताया कि शोपियां में एक ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है।

Newstrack
Published on: 26 Dec 2020 12:19 PM GMT
भारत को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, जिंदा पकड़े गये दो आतंकी, 2 अन्य की मौत
X
आतंकियों के बैग की जब तलाशी ली गई तो उसमें से एक एके असॉल्ट राइफल, दो मैग्जीन और 60 राउंड के साथ ही दो मैग्जीन और 15 राउंड समेत एक पिस्टल पाई गई।

जम्मू: जम्मू कश्मीर के अंदर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। शोपियां में जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना ने एक संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया है। वहीं कठुआ जिले में पाकिस्तान द्वारा सीज फायर का उल्लंघन करने पर सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने नरवाल चेक प्वाइंट से श्रीनगर जाते समय दो आतंकियों को पकड़ा किया है। गिरफ्तार किये गये आतंकियों की पहचान रईस अहमद डार और सबजार अहमद शेख के तौर पर हुई हैं।

दोनों आतंकियों को शुक्रवार की शाम नरवाल बाईपास से हथियारों के साथ उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वे एक कार से श्रीनगर जा रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काजीगंड के चुरठ का निवासी रईस और कुलगाम के अश्मुजी का निवासी सबजार आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) से जुड़े थे।

अलर्ट मोड में सैनिक: तवांग सेक्टर में मुस्तैद जवान, चीन को सिखाएंगे सबक

Indian Army भारत को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, जिंदा पकड़े गये दो आतंकी, 2 अन्य की मौत (फोटो: सोशल मीडिया)

ऐसे हुए गिरफ्तार

दोनों को स्थानीय पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने इंटरसेप्ट कर बाईपास से पकड़ा है। जम्मू कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों के मूवमेंट की खुफिया जानकारी के आधार पर एसओजी ने चेक प्वाइंट बनाकर वाहनों की जांच शुरू कर दी।

वाहनों की जांच के दौरान एक कार के सवार कार लेकर चेक प्वाइंट से भागने की कोशिश करने लगे।शक होने पर एसओजी की टीम ने उनका पीछा कर कार में सवार दो व्यक्तियों को बैग के साथ पकड़ लिया। बैग की जब तलाशी ली गई तो उसमें से एक एके असॉल्ट राइफल, दो मैग्जीन और 60 राउंड के साथ ही दो मैग्जीन और 15 राउंड समेत एक पिस्टल पाई गई।

जिसके बाद हथियार को जब्त करके उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। उन दोनों के विरुद्ध उपयुक्त धाराओं में केस पंजीकृत कर लिया गया है। बताया जाता है कि पकड़े गए आतंकी डार के खिलाफ चार केस दर्ज हैं। गौरतलब है कि टीआरएफ लश्कर-ए-तैयबा का ही शैडो ग्रुप है।

कांपा आतंकी संगठन: आतंकियों की बिछीं लाशें, सेना को मिली बड़ी कामयाबी

TERROR भारत को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, जिंदा पकड़े गये दो आतंकी, 2 अन्य की मौत (फोटो: सोशल मीडिया)

दो आतंकी मार गिराए गये

वहीं जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बताया कि शोपियां में एक ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है।

बीती रात जानकारी के आधार पर ऑपरेशन की शुरुआत की गई थी। इस ऑपरेशन में सेना के दो जवान घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

LOC पर बड़ा ऑपरेशन: आतंकी संगठन थर-थर कांपा, घाटी में हाथ लगे दो खूंखार

Newstrack

Newstrack

Next Story