दिल्ली में हाॅटस्पाॅट बढ़ने से चिंतित, राजधानी पर है सरकार की विशेष नजर: डाॅ हर्षवर्धन

राजधानी दिल्ली में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा हुई। बैठक में तीनों नगर निगमों के प्रमुख, दिल्ली के सभी जिलों के डीएम-डीसीपी और सरकारी अस्पतालों के प्रमुख शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: जिलाधिकारी ने किया क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण, प्रवासी मजदूरों का जाना हाल

लगातार बढ़ते मामले पर जताई चिंता

इस दौरान डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि एम्स सहित अन्य केंद्रीय संस्थानों तथा संबद्ध अधिकारियों को दिल्ली पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के आधार पर कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने की दर 4.11 प्रतिशत है। जो कि अन्य राज्यों की तुलना में काफी ज्यादा है। दिल्ली में अब तक 33 डाक्टर 26 नर्स और 24 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- बैंक चोर हैं BJP के दोस्त

राजधानी का नक्शा पूरी तरह से रेड जोन में तब्दील

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में अब तक 98 हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित होने के बाद राजधानी का नक्शा पूरी तरह से रेड जोन में तब्दील होना सभी के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि संक्रमण पाए जाने वाले इलाकों में कम क्षेत्रफल को सील किया जा रहा है। रेड स्पॉट घोषित जिलों का पड़ोसी जिलों से संपर्क बना रहना, ज्यादा आबादी वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन का ठीक से पालन नहीं होने के कारण स्थिति नियंत्रण बाहर हो रही है।

ये भी पढ़ें: एनएसईजेड में कंपनियों को हो रहा भारी नुकसान, हजारों लोग हो सकते है बेरोजगार

बैठक में उन्होंने तब्लीगी जमात की घटना को भी प्रमुख वजह बताते हुए कहा कि इस मरकज मामले के बाद अब तक हालात को काबू किया जाना चाहिये था। इस दौरान एक अधिकारी ने दिल्ली में संक्रमण की स्थिति को प्रस्तुत करते हुए बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण मरीजों की मृत्यु दर अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम जरूर है लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या 3,108 हो गयी है।

ये भी पढ़ें: मिलेगा सस्ता घर:अब महानगरों में होगा खुद का आशियाना, जानिए क्या कहती हैं ये रिपोर्ट

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 190 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इस वजह से दिल्ली में कोरोना के मामले तीन हजार के पार पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में अभी तक 3108 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 54 लोगों की मौत हुई है। वहीं 877 मरीज ठीक हुए हैं।

ये भी पढ़ें: मजदूरों के लिए खुशखबरी: हो रही घर वापसी, फंसे 4500 से अधिक को भेजा गया घर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App