×

स्कूल-कॉलेज खुले या बंद: 1 सितंबर को लेकर देशभर में चिंता, लगातार बढ़ रहे मामले

देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में अनलॉक का चौथा चरण 1 सितंबर से शुरू होने वाला है। इस समय देश में हर रोज कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है।

Newstrack
Published on: 26 Aug 2020 8:57 AM GMT
स्कूल-कॉलेज खुले या बंद: 1 सितंबर को लेकर देशभर में चिंता, लगातार बढ़ रहे मामले
X
स्कूल-कॉलेज खुले या बंद: 1 सितंबर को लेकर देशभर में चिंता, लगातार बढ़ रहे मामले

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में अनलॉक का चौथा चरण 1 सितंबर से शुरू होने वाला है। इस समय देश में हर रोज कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। इसके साथ ही स्कूल-कॉलेजों से 31 अगस्त तक बंद रखने का निर्देश दिया गया था, अब सवाल ये उठता है कि क्या 1 सितंबर से स्कूल-कॉलेजों को खोला जाएगा या नहीं।

ये भी पढ़ें... बैंक का बदला नियम: ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका, कर्ज पड़ेगा बहुत महंगा

कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़ने की खबरें

पूरे देश में बीते 5 महीने से स्कूल और कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। केंद्र सरकार ने कोरोना के फैलते संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए 16 मार्च को ही इन्हें बंद करने का ऐलान कर दिया था और अब तक यही स्थिति बनी हुई है।

ऐसे में अब कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अनलॉक के चौथे चरण में भी स्कूल और कॉलेज खुलने की कोई संभावना नहीं है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि जिन देशों में स्कूल खोले गए हैं, वहां बच्चों में कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़ने की खबरें आ रही हैं। इसके साथ ही पेरेंट्स भी मौजूदा हालात को देखते हुए अपने बच्चों को स्कूल भेजने के पक्ष में नजर नहीं आ रहे हैं।

school

ये भी पढ़ें...सपा में लैला-मजनू: विवादित साक्षी-अजितेश करेंगे नेतागिरी, हुए पिता के खिलाफ

सिनेमा हॉल और आडिटोरियम

चौथे अनलॉक में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, लेकिन सरकार आईआईटी और आईआईएम इंस्टीट्यूट्स खोलने पर विचार विमर्श कर रही है।

इसके साथ ही सिनेमा हॉल और आडिटोरियम खोलने पर सरकार फिलहाल विचार नहीं कर रही है।

देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत में संक्रमण के चपेट में 32 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। कोरोना संक्रमण के बीच देशभर में होने वाली जेईई मेन और नीट की परीक्षाओं के आयोजन को लेकर भी विरोध तेज होता जा रहा है। बता दें, जेईई 1 से 6 सितंबर तो नीट 13 सितंबर को आयोजित होनी है। जिसका विरोध जारी है।

ये भी पढ़ें...हाई-अलर्ट पर भारत: चीन-पाकिस्तान तैयार कर रहे ये हथियार, किया ये समझौता

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story