×

UPSC 2019 Exam: जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक, जानिए किसने किया टाॅप

घ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission- UPSC) ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 (Civil Services Examination-2019) का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

Shreya
Published on: 4 Aug 2020 7:28 AM GMT
UPSC 2019 Exam: जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक, जानिए किसने किया टाॅप
X
UPSC Result

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission- UPSC) ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 (Civil Services Examination-2019) का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बता दें कि UPSC सिविल सर्विस एग्जाम के लए 20 जुलाई से इंटरव्यू शुरू हुए थे। जिसका रिजल्ट आज यानी मंगलवार को जारी किया गया है। परीक्षा में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है। वहीं दूसरे नंबर पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं।

यह भी पढ़ें: 40,000 आतंकवादी: पाकिस्‍तान आतंकवाद का केंद्र, भारत के लिए चल रहा ये खूनी चाल

यहां चेक करें अपना रिजल्ट

परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस लिंक पर क्लिक करके आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी: इस दिन मनाया जाएगा कान्हा का जन्मोत्सव, जानें विधि और शुभ मुहूर्त

कोरोना महामारी के चलते स्थगित हुए इंटरव्यू

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू हुए लॉकडाउन के चलते ये इंटरव्यू पहले स्थगित कर दिए गए थे। बाद में UPSC की तरफ से इंटरव्यू में शामिल हुए सभी अभ्यर्थ‍ियों को कई सुविधाएं दी गई थीं। UPSC में प्रीलिम्स और मेन्स पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू होता है।

यह भी पढ़ें: 12 रुपए में 70 किमी: ऐसा दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, खूबियां जान रह जाएंगे दंग

उम्मीदवारों को UPSC ने दी थी कई सुविधाएं

बता दें कि UPSC ने लॉकडाउन की वजह से रेल सेवा पूरी तरह से बंद होने के चलते एकबारगी उपाय के तौर पर पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए दिल्ली आने वाले उम्मीदवारों को आने-जाने का मुआवजा देने का ऐलान किया था। जो कैंडिडेट्स नई दिल्ली स्थित आयोग के कार्यालय पहुंचे थे, उन्हें कोरोना से बचाव के लिए एक 'शील्ड किट' दी थी, जिसमें एक फेस मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइजर की एक बोतल और दस्ताने थे।

यह भी पढ़ें: WHO का चौंकाने वाला खुलासा: कोरोना से मौतों पर कही ऐसी बात, डरी दुनिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story