×

अमेरिका-ईरान के हालात ठीक नहीं, PM मोदी ने ट्रंप से की बातचीत

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम सीमा पर पहुंचता जा रहा है। अब इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन पर बातचीत की है।

Shreya
Published on: 7 Jan 2020 5:08 AM GMT
अमेरिका-ईरान के हालात ठीक नहीं, PM मोदी ने ट्रंप से की बातचीत
X
अमेरिका-ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच, PM मोदी ने ट्रंप से की बातचीत

नई दिल्ली: अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम सीमा पर पहुंचता जा रहा है। अब इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन पर बातचीत की है। बातचीत के दौरान दोनों ने एक दूसरे को नए साल की शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने देशवासियों की ओर से ट्रंप और उनके परिवार के साथ अमेरिका के नागरिकों को भी नए साल की बधाई दी। पीएमओ की ओर से इसकी सूचना दी गई है। जारी सूचना के अनुसार पीएम ने विभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच भागीदारी बढ़ाने पर भी जोर दिया।

यह भी पढ़ें: बेइमान लोग फैला रहे अफवाह, उद्योगपतियों के खिलाफ नहीं है सरकार-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने नए साल की दी शुभकामनाएं

पीएमओ की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक, पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को नए साल की बधाई दी। पीएम मोदी ने नए साल में राष्ट्रपति ट्रंप, उनके परिवार और अमेरिकी नागरिकों के स्वास्थ्य, समृद्धि और सफलता की कामना की। इस दौरान ने पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों के संबंध पिछले कुछ वक्त में मजबूत हुए हैं। साथ ही द्विपक्षीय सहयोग को और बढ़ाने के लिए अपनी तत्परता को दोहराया।

यह भी पढ़ें: जरुरी काम: आज ही निपटा लें बैंक के सारे काम, नहीं तो हो सकती है दिक्कत

दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने पर पीएम ने दिया जोर

पीएम मोदी ने अन्य क्षेत्रों में भी दोनों देशों के बीच भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया। पीएमओ के मुताबिक, पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को पिछले कुछ वर्षों में दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी में हुई प्रगति पर भी चर्चा की। इसके अलावा पीएम ने भविष्य में दोनों देशों के साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मिलकर काम करने पर भी जोर दिया।

यह भी पढ़ें: मोबाइल की लत से परेशान पिता ने जो किया, उसने बदल दी बेटे की जिंदगी

Shreya

Shreya

Next Story