×

अभी-अभी दर्दनाक हादसा: दिवाली मनाने जा रहे थे लोग, खाई में गिरी कार, 4 की मौत

खबर उत्तराखंड से है, जहां पर शनिवार देर रात चकराता और पिथौरागढ़ में दिवाली मनाने के लिए जा रहे लोगों की कार खाई में गिर गई। कार पलटने से दोनों हादसों में चार लोगों की मौत हो गई।

Shreya
Published on: 27 Oct 2019 7:56 AM GMT
अभी-अभी दर्दनाक हादसा: दिवाली मनाने जा रहे थे लोग, खाई में गिरी कार, 4 की मौत
X
अभी-अभी दर्दनाक हादसा: दिवाली मनाने जा रहे थे लोग, खाई में गिरी कार, 4 की मौत

पिथौरागढ़: खबर उत्तराखंड से है, जहां पर शनिवार देर रात चकराता और पिथौरागढ़ में दिवाली मनाने के लिए जा रहे लोगों की कार खाई में गिर गई। कार पलटने से दोनों हादसों में चार लोगों की मौत हो गई।

कार ने खोया नियंत्रण, गिरी खाई में-

चकरात के लोखंडी-कोटी संपर्क मार्ग पर एक कार ने अपना नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद कार सड़क पर ही पलट गई। इस कार में सवार लगभग 8 लोग उछलकर खाई में जा गिरी। इसमें से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक युवक को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था, लेकिन युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। अन्य 6 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। इनमें से एक की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल भर्ती कराया गया है। अन्य घायल लोगों का उपचार चल रहा है। वहीं 8वां व्यक्ति लापता बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राजकुमार राव बने India Wali Diwali कैंपेन का हिस्सा, दिया ये संदेश

घायलों को पहुंचाया गया अस्पताल-

सूचना मिलते ही SDRF की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बहुत मशक्कत के बाद खाई से बाहर निकाल पाए। वहीं मामले में एसओ अनूप सिंह नयाल ने बताया कि, घटना में देवी सिंह जोशी, पुत्र राजू जोशी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, यशपाल पुत्र रायसू ने इलाज के लिए ले जाते वक्त ही दम तोड़ दिया।

वहीं अन्य घायलों गोविंद पुत्र रनू, रोहित पुत्र जोहिया, संदीप पुत्र जालम, गुलाब सिंह पुत्र सलिया सभी जगथात के रहने वाले हैं और किशन पुत्र मोहर सिंह लोहारी के रहने वाले बताये जा रहे हैं। इनमें से किशन की हालत नाजुक बताई जा रही है। एसओ ने बताया कि वाहन में 8 लोगों की होने की आशंका है। 8वां व्यक्ति का कोई भी पता नहीं चल पा रहा है। उसकी तलाश में रविवार को सर्च ऑपरेशन चलाया जाना है।

यह भी पढ़ें: मोदी की LOC दिवाली! सीमा पर जवानों का बढ़ाया मनोबल, कही ये बातें

300 मीटर गहरी खाई में गिरी डंपर-

कार पिथौरागढ़-घाट एनएच पर डंपर के 300 मीटर गहरी खाई में गिरी थी। जिसमें किशोर और ड्राइवर गंभीर रुप से घायल हो गए। किशोर ने इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। वहीं, लोहाघाट क्षेत्र के बाराकोट में एक जीप खाई में गिर गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं अन्य घायल हो गया।

पुलिस के मुताबिक, शनिवार सुबह डंपर जमराड़ी से पिथौरागढ़ आ रहा था। चुपकोट के पास डंपर अनिंयत्रित होने से गहरी खाई में जा गिरी, जिससे चालक और भरत सिंह गंभीर रुप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने घायलों को खाई से निकालकर सड़क तक पहुंचाया। ग्राम प्रधान कविता महर और ललित महर की सूचना पाकर, 108 (एंबुलेंस) के कर्मियों ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया।

इलाज के दौरान भरत सिंह ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिवार वालों को शव सौंप दिया। वहीं चालक खतरे से बाहर बताया जा रहा है। उधर, शनिवार देर शाम बाराकोट में में ढटीगांव के पास रैघांव से पडासूसेरा जा रही जीप अनियंत्रित होकर 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। ग्रामीणों ने दोनों घायलों को खाई से निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया। लेकिन इलाज के दौरान बिशन सिंह ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: दिवाली धमाका ऑफर! महज एक नोट में खरीदें ये बाईक, पायें 7000 रुपये का कैशबैक

Shreya

Shreya

Next Story