×

देवी मंदिर के पास खुदाई में यहां दिखी रहस्यमयी गुफा,जमीन के अंदर बह रही जलधारा

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में उस वक्त लोगों के बीच अफरातफरी मच गई। जब जमीन की खुदाई के दौरान एक गुफा दिखाई दी। लोगों ने इसे रहस्यमयी गुफा बताया। वो इसलिए क्योंकि ये गुफा देवी मंदिर के बेहद करीब थी।

Newstrack
Published on: 18 Aug 2020 1:32 PM GMT
देवी मंदिर के पास खुदाई में यहां दिखी रहस्यमयी गुफा,जमीन के अंदर बह रही जलधारा
X
गुफा की तस्वीर

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में उस वक्त लोगों के बीच अफरातफरी मच गई। जब जमीन की खुदाई के दौरान एक गुफा दिखाई दी। लोगों ने इसे रहस्यमयी गुफा बताया। वो इसलिए क्योंकि ये गुफा देवी मंदिर के बेहद करीब थी।

लोग उस वक्त और भी ज्यादा हैरान हो गये जब गुफा के अंदर कुछ अजीबोगरीब चीजें दिखाई दी। ये पूरा वाकया पिथौरागढ़ में कनालीछीना विकासखंड के खनपर गांव का है, यहां देवी मंदिर के नव निर्माण का काम चल रहा था।

उसी वक्त खुदाई करने पर जमीन के अंदर एक रहस्यमयी गुफा दिखाई दी। गुफा की सूचना मिलते ही वहां लोगों का तांता लग गया।

गुफा की तस्वीर गुफा की तस्वीर

ये भी पढ़ें… पाकिस्तान की धमकी: बोला नहीं डरता राफेल से, हाक रहा बड़ी-बड़ी डींगे

काफी प्राचीन है ये गुफा

जमीन के अंदर एक प्रवेश द्वार और गुफा दिखाई दी। यह गुफा 15 मीटर लंबी और 10 मीटर चौड़ी बताई जा रही है। गुफा को अंदर से देखने वाले लोग भी अचरज में पड़ गये हैं।

बताया जा रहा है कि गुफा काफी पुराने समय की है। वहां के लोगों ने बताया कि यह एक प्राकृतिक गुफा है। यह घटना पर्यटन की दृष्टि से बेहद लाभकारी हो सकती है। जल्द ही गुफा का सर्वेक्षण किया जाएगा।

गुफा की तस्वीर गुफा की तस्वीर

ये भी पढ़ें…अमेरिका में बड़ा ऐलान: ट्रंप सरकार ने कर दी घोषणा, कोरोना से मिलेगी राहत

इस गुफा के अंदर शिवलिंग की आकृति का सफेद पत्थर और कई अन्य कलाकृतियां मिली हैं। गुफा के अंदर पानी की धारा भी बह रही है और अंदर ही खत्म हो जा रही है। ये दृश्य देखने के लिए दूर दराज के इलाकों से लोग पहुंच रहे हैं और भीड़ के चलते खुदाई का कार्य कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। प्रशासन भी अलर्ट हो गया है।

ये भी पढ़ें…भारी बारिश से रूका सदन: डूब गई विधायक की बस, नहीं रुक रही ये तबाही

Newstrack

Newstrack

Next Story