×

हाईस्कूल के शिक्षक के घर पर पड़ा छापा, 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां जब्त

शिक्षक भुवनानंद साहू के खिलाफ बरहमपुर सतर्कता विभाग की जांच अभी भी जारी है। जांच टीम में शामिल अधिकारियों को अंदेशा है कि कुछ और भी लोगों के नाम इस मामले में बाहर आ सकते हैं। अभी तक की जांच में कई चौंकाने वाली बातें निकलकर सामने आई हैं। सतर्कता विभाग की टीम उन सभी बिन्दुओं पर फोकस कर रही है। जल्द ही सतर्कता विभाग इस मामले पर अपना बयान भी जारी करेगा।

Newstrack
Published on: 15 Oct 2020 10:38 AM GMT
हाईस्कूल के शिक्षक के घर पर पड़ा छापा, 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां जब्त
X
अब तक की तलाशी में मौके से जिन सम्पतियों के दस्तावेज मिले हैं। उनकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। फिलहाल जांच अभी भी जारी है।

गंजाम: ओडिशा के गंजाम जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां बरहमपुर सतर्कता विभाग ने वैकुण्ठनगर में रहने वाले एक हाईस्कूल शिक्षक के घर पर जब छापेमारी की तो मौके से बरामद रकम देखकर उसके होश ही उड़ गये।

झाड़ाडोंगली यशोदा हाईस्कूल में हिन्दी बिषय पढ़ाने वाले शिक्षक के घर से 4 करोड़ 93 लाख 244 रुपये की स्थायी एवं अस्थायी संपत्तियां सतर्कता विभाग ने जब्त की है।

इस बारें में जब शिक्षक के घर के आसपास रहने वाले लोगों को पता चला तो वे लोग भी दंग रह गये। हाईस्कूल में पढ़ाने वाले एक शिक्षक के पास इतनी बड़ी रकम कहां से आई और उसने बड़ी सम्पत्ति कैसे खड़ी कर ली।

बरहमपुर सतर्कता विभाग अब इन सभी सवालों के जवाब तलाशने में जुटा हुआ है। पकड़े गये शिक्षक का नाम भुवनानंद साहू है।

Poilice पुलिस की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…US की बड़ी तैयारी: दुनिया में 1 घंटे में कहीं भी ऐसे पहुंचा देगा हथियार, कांपे पाक-चीन

क्या है ये पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार झाड़ाडोंगली यशोदा हाईस्कूल में शिक्षक भुवनानंद साहू हिन्दी विषय पढ़ाने का काम करते हैं। इस शिक्षक के बारें में बरहमपुर सतर्कता विभाग को लगातार सूचनाएं मिल रही थी। उसके उपर आय से अधिक संपत्ति होने का आरोप भी लगा था।

जिसके बाद से उसके खिलाफ गुपचुप तरीके से जांच चल रही थी। बरहमपुर सतर्कता विभाग की टीम ने जब एक साथ शिक्षक के बैकुण्ठनगर घर, ब्रह्मानगर स्थित घर, कोटलिंगी में मौजूद पैतृक घर, चिकिटी लक्ष्मीपुर स्थित निजी स्कूल, यशोदा हाईस्कूल दफ्तर में एक साथ ताबड़तोड़ छापेमारी की तो जांच में आय से अधिक सम्पत्ति का आरोप सही पाया गया।

Raids पैसे की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…खूंखार नक्सली ने किया ऐसा काम, सरकार ने दिया एक लाख रुपए का इनाम

एक साथ घर, स्कूल और कई अन्य स्थानों पर मारा गया छापा

बरहमपुर सतर्कता विभाग की टीम को मौके से जांच करने पर शिक्षक साहू एवं उसके परिवार के नाम पर कुल 4 करोड़ 93 लाख 244 रुपये की स्थायी एवं अस्थायी संपत्तियों के बारें में पता चला। जिसे बाद में सतर्कता विभाग ने जब्त कर लिया है। पुलिस शिक्षक से पूछताछ कर रही है।

मौके से जिन सम्पतियों के दस्तावेज मिले हैं, उनमें ब्रह्मणगर में मौजूद 5 मंजिला, बैकुण्ठनगर में 3 मंजिला घर, गोपालपुर में फ्लैट, 10 जगह पर जमीन, भुवनेश्वर एवं पुरी में अपार्टमेंट आदि शामिल हैं।

जांच में इस बात का भी पता चला है कि उसके द्वारा एक लाख से अधिक रुपये के सोने के आभूषण, बैंक में जमा कराए गये हैं।

ये भी पढ़ें…शुरुआत में ही पूरे तेवर में दिखे नीतीश, लालू और राबड़ी पर बोला बड़ा हमला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story