×

मौसम की चेतावनी: तेज बारिश से अलर्ट जारी, इन इलाकों में होगा पानी ही पानी

देश में मानसून ने तो दस्तक दे दी है, लेकिन तमाम राज्यों में गर्मी और उमस अभी भी बरकरार है। दिल्ली की बात करें तो यहां 25 जून को ही मानसून की बारिश से राहत मिल गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 28 Jun 2020 12:18 PM GMT
मौसम की चेतावनी: तेज बारिश से अलर्ट जारी, इन इलाकों में होगा पानी ही पानी
X

नई दिल्ली। देश में मानसून ने तो दस्तक दे दी है, लेकिन तमाम राज्यों में गर्मी और उमस अभी भी बरकरार है। दिल्ली की बात करें तो यहां 25 जून को ही मानसून की बारिश से राहत मिल गई है। राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को फिर से अचानक से मौसम ने करवट ली। जिससे कई इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ झमक के बारिश हुई। इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के लिए बिहार सहित उत्तरपूर्वी राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तान का बड़ा ऐलान: भारत के इस हिस्से पर कराएगा चुनाव, नहीं आ रहा बाज

पांच दिनों का हाल

जानकारी देते हुए मौसम विभाग के सीनियर वैज्ञानिक नरेश कुमार ने कहा कि अगले पांच दिनों में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में भारी वर्षा नहीं होगी।

मौसम विभाग ने कहा कि मध्य भारत में आने वाले दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है, जबकि बिहार और उत्तरपूर्वी राज्यों में आने वाले दो दिनों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होगी।

ये भी पढ़ें...खूनी साजिश: खालिस्तान आतंकियों के निशाने पर ये दल, पुलिस ने किया खुलासा

कुछ दिनों में भीषण बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिणीपूर्वी मानसून में निश्चित समय से लगभग दो हफ्ते पहले ही पूरे देश पर छा गया। इसके साथ ही विभाग का कहना है कि बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में भीषण बारिश होगी।

आपको बता दें कि 25 जून को उत्तर भारत में मानसून के आने साथ ही देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, आंधी-तूफान के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने से भारी नुकसान झेलना पड़ा।

ये भी पढ़ें...तड़प-तड़प कर मौत: जमीन में जिंदा दफन हो गए बेचारे, राहत बचाव कार्य जारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story