×

आज से दो दिन तक इन राज्यों में होगी बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, अलर्ट जारी

15 नवंबर को एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बनेगा जिसके कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर पूर्वी राजस्थान में 15 और 16 नवंबर को बारिश हो सकती है। उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश हो सकती है।

Newstrack
Published on: 15 Nov 2020 4:18 AM GMT
आज से दो दिन तक इन राज्यों में होगी बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, अलर्ट जारी
X
चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बनेगा जिसके कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर पूर्वी राजस्थान में 15 और 16 नवंबर को बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली: दिवाली का त्योहार बीत चुका है। अब एक बार फिर देश के मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मौसम के जानकारों के मुताबिक, एक नया सिस्टम विकसित हो रहा है जिसके कारण देश के कई राज्यों में बारिश होगी। एक ताजा अनुमान के मुताबिक, देश के 7 राज्यों में अगले दो दिनों तक तेज हवाओं के साथ कहीं हल्की, तो कहीं तेज बारिश हो सकती है।

बारिश की वजह से तापमान गिरावट होगी और सर्दी भी बढ़ेगी। इन राज्‍यों में मुख्‍य रूप से दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और उत्‍तर प्रदेश शामिल हैं। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के उत्तरी हिस्सों, दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15 सितंबर के बाद से ही मौसम शुष्क है। एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर के करीब पहुंचेगा। इस सिस्टम का प्रभाव आज से दिखने लगेगा। उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्रों से इस साल बारिश मॉनसून विदाई से लगभग 1 माह पहले से ही धीमी हो गई थी।

इन शहरों में होगी बारिश

दिल्ली और एनसीआर में भी 15 नवंबर को बारिश हो सकती है। कुछ हद तक दिन के तापमान में गिरावट और प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना है। 16 नवंबर को राजस्थान में श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनू, अलवर, जयपुर, भरतपुर, करौली, दौसा, धौलपुर में भी हल्की बारिश हो सकती है। इस दिन उत्तर प्रदेश में आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, कासगंज, बुलंदशहर, बदायूं, मेरठ, हापुड़, मुरादाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बागपत, गाजियाबाद में हल्की बारिश हो सकती है।

Heavy Rain

ये भी पढ़ें...इस एक्टर की हालत नाजुक, डाॅक्टर ने कही ऐसी बात, लोग कर रहे दुआएं

हरियाणा में भी पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, जींद, फतेहाबाद, सिरसा, हिसार, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, चरखी दादरी, झज्जर, फरीदाबाद, पलवल में बारिश होने की संभावना है। पंजाब में पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, बरनाला, संगरूर, पटियाला, बठिंडा, श्रीमुक्तसर साहिब, फाजिल्का, फरीदकोट, फिरोजपुर में गर्जना के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...बिहार में NDA की अहम बैठक आज, नए नेता के रूप में इस नाम पर लग सकती है मुहर

15 नवंबर को एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बनेगा जिसके कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर पूर्वी राजस्थान में 15 और 16 नवंबर को बारिश हो सकती है। उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश हो सकती है। अब इस बारिश के बाद ठंड बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें...दिवाली की रात हुआ भयानक हादसा: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मचा कोहराम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story