×

झमाझम होगी बारिश: यहां तेज वर्षा के आसार, राजधानी में सुहाना रहेगा मौसम

मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर-पश्चिमी भागों, खासकर उत्तर प्रदेश और उत्तर पूर्व के कुछ हिस्सों में आज यानी बुधवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले छह दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

Shreya
Published on: 2 Sep 2020 7:40 AM GMT
झमाझम होगी बारिश: यहां तेज वर्षा के आसार, राजधानी में सुहाना रहेगा मौसम
X
इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली: देश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। इस बीच भारत मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर-पश्चिमी भागों, खासकर उत्तर प्रदेश और उत्तर पूर्व के कुछ हिस्सों में आज यानी बुधवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले छह दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। दिल्ली में अगस्त में अब तक 236.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: सोून सूद बने फरिश्ता, पहुंचे PM मोदी के संसदीय क्षेत्र, मल्लाहों की ऐसे की मदद

पंजाब, हरियाणा में ऐसा रहेगा मौसम

इसके अलावा विभाग ने हरियाणा और पंजाब के कई स्थानों पर अगले दो दिनों में बारिश या गरज के साथ हल्की फुहार पड़ने की आशंका जताई है। वहीं राजस्थान के जिलों में भी अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। IMD के मुताबिक, बीते 24 घंटे में राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहे और कई जगह पर हल्की से मध्यम और कई जगह पर भारी बारिश हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के भरतपुर, बूंदी, जयपुर, अलवर, बीकानेर, हनुमानगढ़, झुंझुनू, सीकर, सवाई माधोपुर, टोंक और श्रीगंगानगर जिले में भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की बड़ी नौटंकी: बैन किए ये डेटिंग ऐप्स, अश्लीलता फैलाने का आरोप

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

भारत मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, यमुना के पुडुचेरी, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में गरज और चमक के साथ व्यापक और भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: सड़क पर सुखा रहे पैसे: बाढ़ में बहा बेटी की शादी का सामान, भीग गए गरीब के रुपए

सामान्य से दस फीसदी अधिक बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि देश में एक जून से 31 अगस्त के बीच सामान्य से दस फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है। देश में आधिकारिक रूप से वर्षा ऋतु का समय एक जून से 30 सितंबर तक माना जाता है। विभाग के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केन्द्र के वैज्ञानिक आर. के. जेनामणि के मुताबिक, अगस्त में सामान्य से 27 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें: सोून सूद बने फरिश्ता, पहुंचे PM मोदी के संसदीय क्षेत्र, मल्लाहों की ऐसे की मदद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story