×

जल्द तारीखों का एलान: इन राज्यों के लिए चुनाव आयोग ने बुलाई बैठक, तैयार खाका

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग ने चार राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु और एक केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में तैयारियों का लेखा-जोखा तैयार कर लिया है। इसके लिए चुनाव आयोग ने सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है।

Vidushi Mishra
Published on: 24 Feb 2021 5:24 AM GMT
जल्द तारीखों का एलान: इन राज्यों के लिए चुनाव आयोग ने बुलाई बैठक, तैयार खाका
X
सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव के दौरान नियमों का पालन जरुरी होगा। घर-घर संपर्क के लिए भी नियम होंगे। घर-घर चुनाव प्रचार के लिए 5 लोगों के साथ में जाने की अनुमति होगी।

नई दिल्ली: पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडू और पुडुचेरी में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने बुधवार को चुनावों की तैयारियों को आखिरी रूप देने के लिए बैठक बुलाई है। इस बारे में बताया जा रहा है कि अप्रैल-मई में चुनावों को संपन्न कराया जा सकता है।

ये भी पढ़ें... IND vs SA: क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, इस शहर में होगा सीरीज का आयोजन

चुनाव की तारीखों का एलान

ऐसे में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग ने चार राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु और एक केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में तैयारियों का लेखा-जोखा तैयार कर लिया है।

इसके लिए चुनाव आयोग ने सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है। साथ ही ऐसा बताया जा रहा है कि इस बैठक में पांचों राज्यों में होने वाले चुनावों को अंतिम रूप दिया जाएगा। इस बैठक के बाद चुनाव आयोग जल्द ही चुनाव की तारीखों का एलान कर देगा।

ये भी पढ़ें... मोटेरा स्टेडियम: क्यों पड़ा ये नाम, आखिर क्या है इसका मतलब

दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल

11 बजे की इस बैठक में चुनाव आयोग पुलिस और सीआरपीएफ की तैनाती को लेकर भी चर्चा करेगी। जबकि विशेष तौर पर पश्चिम बंगाल को लेकर चर्चा की जाएगी। चुनाव आयोग के अनुसार, यहां करीब 6,400 पोलिंग बूथ संवेदनशील हैं। बृहस्पतिवार को उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल जा रहे हैं।

बता दें, इससे दो दिन पहले केंद्र सरकार के साथ चुनाव आयोग की बैठक हुई थी। सरकार के साथ इस बैठक के बाद केंद्र सरकार ने पांच राज्यों में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की ढाई सौ कंपनियों की तैनाती करनी शुरू कर दी थी। वहीं इन कंपनियों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सीमा सुरक्षा बल और अन्य सुरक्षा बलों के जवान सम्मिलित हैं।

ये भी पढ़ें... BJP नेता ने खुद को मारी गोली, बेटे की मौत से थे परेशान, मौत से मचा कोहराम

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story