×

पश्चिम बंगाल में आज बीजेपी ने बुलाया भारत बंद, चप्पे-चप्पे पर फ़ोर्स तैनात

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को 12 घंटे के भारत बंद का आह्वान किया गया है। ये आह्वान बीजेपी की तरफ से किया गया है। बीजेपी ने अपनी पार्टी के नेता नेता देवेंद्र नाथ रे की संदिग्ध मौत मामले में ये कदम उठाया है।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 4:52 AM GMT
पश्चिम बंगाल में आज बीजेपी ने बुलाया भारत बंद, चप्पे-चप्पे पर फ़ोर्स तैनात
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मंगलवार को 12 घंटे के भारत बंद का आह्वान किया गया है। ये आह्वान बीजेपी की तरफ से किया गया है।

बीजेपी ने अपनी पार्टी के नेता नेता देवेंद्र नाथ रे की संदिग्ध मौत मामले में ये कदम उठाया है। इसको लेकर अब सियासत भी गरमाने लगी है।

बीजेपी के कई नेताओं ने रे की संदिग्ध मौत को हत्या बताया है और जांच की मांग की है। वही बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी रे की मौत पर सवाल उठाए हैं।

सचिन पायलट बीजेपी में नहीं होंगे शामिल, इस नाम से बनाएंगे खुद की पार्टी

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि सच्चाई को उजागर करने और राजनीतिक हिंसा को खत्म करने के लिए पूरी तरह निष्पक्ष जांच की जरूरत है।

उधर बीजेपी के बुलाये गए भारत बंद को देखते हुए उत्तरी बंगाल के जिलों में प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। अगर कोई उपद्रव करने की कोशिश करेगा तो प्रशासन ने उसके साथ सख्ती से निपटने के पूरे बन्दोबस्त कर रखें हैं।

कांग्रेस ने की कानपुर हमले की CBI जांच की मांग? प्रदेश अध्यक्ष ने लगाया ये आरोप

देवेंद्र नाथ रे की संदिग्ध मौत

उधर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि देवेंद्र नाथ रे की संदिग्ध और जघन्य हत्या बेहद चौकाने वाली और दुखद है। यह ममता सरकार के गुंडाराज और फेल कानून व्यवस्था को दर्शाता है। लोग ऐसी सरकार को भविष्य में माफ नहीं करेंगे।

बताते चलें की उत्तर दीनाजपुर के हेमताबाद से बीजेपी विधायक देवेंद्र नाथ रॉय का फांसी के फंदे में लटकता शव उनके गांव से बरामद हुआ था। घटना के सामने आने के बाद बीजेपी नेताओं ने इसे हत्या करार देते हुए प्रदेश की ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला था।

बंगाल बीजेपी के नेताओं का आरोप है कि विधायक की पहले तो हत्या की गई, उसके बाद उनके शव को लटका दिया गया। देवेंद्र रे पिछले साल ही सीपीएम से बीजेपी में शामिल हुए थे। लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने बीजेपी की मेम्बरशिप ली थी।

पूर्व सीएम को CBI का नोटिस: 332 करोड़ के घोटाला, इस दिन हो सकती है पूछताछ

Newstrack

Newstrack

Next Story