×

पश्चिम बंगाल में BJP के दो सासंद के खिलाफ केस दर्ज, लगा है ये गंभीर आरोप

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के दो सासंदों लॉकेट चटर्जी और अर्जुन सिंह पर केस दर्ज किया है। इन दोनों सासदों पर हिंसा भड़काने का आरोप है। लॉकेट चटर्जी और अर्जुन सिंह पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर हुगली जिले के तेलीनिपारा गांव में हिंसा भड़काई।

Dharmendra kumar
Published on: 16 May 2020 7:11 PM GMT
पश्चिम बंगाल में BJP के दो सासंद के खिलाफ केस दर्ज, लगा है ये गंभीर आरोप
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बीजेपी के दो सासंदों लॉकेट चटर्जी और अर्जुन सिंह पर केस दर्ज किया है। इन दोनों सासदों पर हिंसा भड़काने का आरोप है। लॉकेट चटर्जी और अर्जुन सिंह पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर हुगली जिले के तेलीनिपारा गांव में हिंसा भड़काई।

इ दोनों सांसदों के खिलाफ चांदनगर पुलिस कमिश्नरेट में के दर्ज हुआ है। इसके साथ ही उन्हें एक नोटिस भी जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि इस मामले में सांसद को 22 मई को पेश होना होगा। 12 बजे उनसे हिंसा मामले में पूछताछ की जाएगी। यह नोटिस इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस सौरव बंधोपाध्याय ने जारी किया है।

यह भी पढ़ें...देश के इन जिलों में लागू होगा सख्त लॉकडाउन, देखें लिस्ट, जानें क्या मिलेगी छूट

बता दें कि तेलीनिपारा गांव में दो समुदायों में भिड़ंत हो गई छी। पिछले सप्ताह यहां पर एक समुदाय ने दूसरे समुदाय को तंज भरे लहजे में कोरोना कह दिया। इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान बम फेंके जाने की खबर सामने आई थी।

यह भी पढ़ें...इस राज्य में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, कर्फ्यू पर हुआ ये बड़ा फैसला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तेलीनिपारा और इसके आस-पास के चंदननगर और श्रीरामपुर इलाकों में बम फेंके गए और दुकानों में तोड़फोड़ की गई, जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया। घटना के संबंध में कम से कम 129 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर दलाई लामा का संदेश- छोड़ दें नकारात्मक सोच, वैज्ञानिक भी मान रहे ऐसा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि झड़पों में शामिल किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इस झड़प के बाद हुगली जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लगानी पड़ गई थी। फिलहाल इलाके में मामला शांत है। अफवाहों पर रोक लगाने के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई थीं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story