खुल रहे सिनेमा हॉल: 1 अक्टूबर से देख पाएँगे थियेटर में शो, जारी गाइडलाइन के साथ

देशभर में फैली महामारी की वजह से बंद चल रहे सिनेमा हॉल, नृत्य-गायन एवं मैजिक-शोज को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जीं हां पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने राज्य के सभी सिनेमा हॉल, मैजिक शो को 1 अक्टूबर से खोलने की मंजूरी दे दी है।

Published by Vidushi Mishra Published: September 27, 2020 | 12:17 pm
Modified: September 27, 2020 | 12:19 pm
Cinema hall

फोटो-सोशल मीडिया

कोलकाता: देशभर में फैली महामारी की वजह से बंद चल रहे सिनेमा हॉल, नृत्य-गायन एवं मैजिक-शोज, थियेटर को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जीं हां पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने राज्य के सभी सिनेमा हॉल, मैजिक शो को 1 अक्टूबर से खोलने की मंजूरी दे दी है। ये सभी गाइडलाइन के तहत खोले जाएंगे। साथ ही इनमें 50 से ज्यादा लोगों को एक साथ शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें… बह रही शराब की नदी: पानी की तरह दिखी जमीन पर, मोटी धार देख पागल हुए लोग

1 अक्टूबर से खुल रहे

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार रात को ट्वीट किया, ‘सामान्य स्थिति में लौटने के लिए जात्रा, नाटक, मैजिक शो, सिनेमा हॉल, संगीत नृत्य-गायन 1 अक्टूबर से 50 प्रतिभागियों के साथ शुरू करने की इजाजत दी जाती है।’

संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए

कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- ये इजाजत सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और कोविड-19 से बचने के लिए दूसरी शर्तों के साथ दी जाएगी।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में सभी सिनेमा हॉल, थिएटर कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मार्च में लगाए गए लॉकडाउन के कारण बंद कर दिए गए थे। जिनको अब 1 अक्टूबर से फिर से खोला जा रहा है।

cinema hall
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…UP में लव जिहाद: नाम बदलकर लड़की से की शादी, फिर दरिंदगी कर की हत्या

त्योहार के लिए दिशानिर्देशों की घोषणा

साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को आगामी त्योहार के लिए दिशानिर्देशों की घोषणा की। इसके चलते उचित वेंटिलेशन के लिए पंडाल को चारों तरफ से खुला होना चाहिए। हैंड सैनिटाइजर अनिवार्य रूप से पंडालों के प्रवेश वाले जगह पर रखा जाना चाहिए और चेहरे मास्क पहनना बाध्यकारी होगा।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने राज्य की प्रत्येक दुर्गा पूजा समिति को 50-50 हजार रुपये उपलब्ध कराने की घोषणा गुरूवार को की है। ऐसे में राज्य की करीब 37 हजार दुर्गा पूजा समितियों के लिए कई तरह की राहत की घोषणा करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि दमकल विभाग, कोलकाता नगर निगम, अन्य नगर निकाय और पंचायत अपनी सेवाओं के लिए पूजा समितियों से किसी तरह का कर या शुल्क वसूल नहीं करेंगी।

cm mamta
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…खूंखार आतंकी फेल: देश में बड़े आतंकी हमले का प्लान, अल-कायदा हुआ खत्म

गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन

आगे उन्होंने कहा, ”कोविड महामारी के चलते यह हम सभी के लिए कठिन समय रहा है। हमने राज्य की प्रत्येक दुर्गा समिति को 50-50 हजार रुपये उपलब्ध कराने का निर्णय किया है। हमने यह भी निर्णय किया है कि कलकत्ता विद्युत आपूर्ति निगम और राज्य विद्युत बोर्ड पूजा समितियों को 50 प्रतिशत छूट उपलब्ध कराएंगे।

सीएम ममता बनर्जी ने समितियों से कहा- कि वे महामारी के मद्देनजर खुले पंडाल लगाने की तैयारी करें और सुनिश्चित करें कि पंडालों में लोग मास्क लगाकर आएं। मुख्यमंत्री ने राज्य के 75 हजार हॉकरों को दो-दो हजार रुपये की मदद देने की भी घोषणा की क्योंकि लॉकडाउन की वजह से उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। फिलहाल गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें…प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे ‘मन की बात’, 11 बजे होगा प्रसारण

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App