×

UP में लव जिहाद: नाम बदलकर लड़की से की शादी, फिर दरिंदगी कर की हत्या

यूपी के बदायूं जिले में एक मुस्लिम लड़के ने नाम बदलकर एक हिंदू लड़की को पहले अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और फिर उसके साथ शादी रचा ली। लेकिन बाद में कुछ समय बीत जाने के बाद युवक ने उस लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी।

Shreya
Published on: 27 Sep 2020 5:48 AM GMT
UP में लव जिहाद: नाम बदलकर लड़की से की शादी, फिर दरिंदगी कर की हत्या
X
UP में लव जिहाद: नाम बदलकर लड़की से की शादी, फिर दरिंदगी कर की हत्या

बदायूं: उत्तर प्रदेश से एक बार फिर से लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है। यूपी के बदायूं जिले में एक मुस्लिम लड़के ने नाम बदलकर एक हिंदू लड़की को पहले अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और फिर उसके साथ शादी रचा ली। लेकिन बाद में कुछ समय बीत जाने के बाद युवक ने उस लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद लड़के ने लड़की के भाई को फंसाने की नियत से उसका नाम बता दिया। हालांकि जब पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

लड़की का यौन शोषण कर की हत्या

लड़के ने बताया कि उसने हिंदू नाम रख कर लड़की को फंसाया और फिर शादी कर ली। लेकिन बाद में कुछ समय बीत जाने के बाद लड़के ने लड़की का यौन शोषण कर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं अब पूरे मामले में विश्व हिंदू परिषद ने आवाज उठाई है, जबकि अब लड़की के परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया। लेकिन बाद में मृतका की मां और उसके सौतेले पिता ने शव को ले लिया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले को लव जिहाद नहीं मान रही है और इसे घरेलू कलह का मामला बता रही है।

यह भी पढ़ें: जसवंत पर कभी नहीं लगा भ्रष्टाचार का दाग, मुश्किल मौकों पर अटल को उबारा

नाम बदलकर लड़की को फंसाया प्रेमजाल में

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला बदायूं के थाना सिविल लाइन क्षेत्र का है। आरोपी का नाम आसिफ उर्फ बाबा उर्फ राजकुमार बताया जा रहा है। आसिफ ने बदायूं के लोटनपुरा मोहल्ले की निवासी नेहा नाम की लड़की को राजकुमार नाम रखकर पहले अपने प्रेम जास में फंसाया। उसके बाद लड़की को बहला-फुसलाकर उससे शादी कर ली। जब लड़की को इस बात का पता चला कि राजकुमार ने अपना नाम बदलकर उससे शादी की तो उन दोनों में इस बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें: LAC पर भारत ने उठाया ऐसा कदम, थर-थर कांप उठा चीन, पाकिस्तान से मांगी मदद

दोनों के बीच में होने लगे झगड़े

नेहा का कहना था कि उसने आखिर इतनी बड़ी बात उससे क्यों छिपाई। जिस पर आसिफ ने पहले उसका यौन शोषण किया और इसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और शव को ले जाकर मीरा सराय गांव में फेंक दिया। वहीं आसिफ ने फंसाने की नियत से लड़की के भाई का नाम ले लिया ताकि लड़की का भाई इन सब में फंस जाए और वो बचकर निकल जाए। जब पुलिस को इस मामले की जानकारी हुई तो उसने मामले की जांच की और फिर आरोपी आसिफ को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: खूंखार आतंकी फेल: देश में बड़े आतंकी हमले का प्लान, अल-कायदा हुआ खत्म

आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई

पुलिस ने आसिफ को गिरफ्तार कर जब उससे पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि उसने नेहा को नाम बदलकर प्रेमजाल में फंसाया था और फिर उससे शादी कर ली। यही नहीं आसिफ ने बताया कि वो शादीशुदा है, उसकी शादी पांच साल पहले ही हुई थी। इस बात की खबर जब उसकी पहली पत्नी को हुई तो वो मायके चली गई। इस ममले में आसिफ की गिरफ्तारी हो चुकी है। नेहा की हत्या करने के आरोप में पुलिस उसे जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें: दलित लड़की से दरंदगी पर भड़की मायावती, योगी सरकार पर बोला हमला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story