×

30 तक बढ़ा लॉकडाउन: अभी-अभी हुआ बड़ा ऐलान, सरकार ने लिया अहम फैसला

देश में महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक महाराष्ट्र, मुंबई, दिल्ली इन राज्यों में ही तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा लेकिन अब पश्चिम बंगाल भी पीछे नही रहा।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Jun 2020 1:40 PM GMT
30 तक बढ़ा लॉकडाउन: अभी-अभी हुआ बड़ा ऐलान, सरकार ने लिया अहम फैसला
X

कोलकाता: देश में महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक महाराष्ट्र, मुंबई, दिल्ली इन राज्यों में ही तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा था, लेकिन बीते कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल के भी हालात ऐसे होते जा रहे हैं कि लगातार संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। खराब होते इन हालातों को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने का अहम फैसला किया है।

ये भी पढ़ें... आतंकियों की कांपी रूह: 9 खूंखारों का हुआ ऐसा हाल, लेकिन अभी भी मंडरा रहा खतरा

4488 एक्टिव मामले

बीते 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस महामारी के 449 नए मामले सामने आए हैं और 13 लोगों की मौत हो गई। राज्‍य रविवार को कुल संक्रमितों का आकड़ा 8000 पार कर चुका है। पश्चिम बंगाल में रविवार तक 8187 केस सामने आए हैं, जिसमें से 4488 एक्टिव मामले हैं।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में फिल्मों की शूटिंग 10 जून से शुरू होगी, जो मार्च में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने और लॉकडाउन लागू होने के बाद से बंद हैं।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तानी गधा गिरफ्तार: बस यही देखना बचा था, इमरान की उड़ी खिल्ली

कलाकारों को शूटिंग पर आने पर रोक

इसके अलावा पश्चिम बंगाल के पीडब्ल्यूडी, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अरूप बिस्वास ने रविवार को फिल्म जगत के सभी हितधारकों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि शूटिंग बुधवार से शुरू होगी, जिसमें अधिकतम 35 लोग ही काम कर सकेंगे और बाल कलाकारों को शूटिंग पर आने पर रोक होगी।

मंत्री अरूप बिस्वास ने कहा कि धारावाहिकों में वरिष्ठ कलाकारों के लिये बनाए गए नए नियमों की तर्ज पर फिल्मों में भी 65 वर्ष से अधिक आयु के कलाकारों को भी शूटिंग में शामिल होने से पहले हलफनामे पर हस्तक्षार करने होंगे।

आगे मंत्री बिस्वास ने कहा कि यह तय किया गया है कि निर्माता तकनीशियनों के लिए 25 लाख रुपये के कोविड -19 बीमा प्रीमियम का भुगतान करेंगे और कलाकारों के लिए प्रीमियम के 50 प्रतिशत का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें...अब मालिक जाएगा जेल: कर्मचारियों की गलती का करेगा भुगतान, आ गया ये कानून

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story